whatsapp

इयान हीली ने सेलेक्टर्स को लताड़ा, स्मिथ को लेकर कह दी ये बात…

स्पोर्ट्स डेस्क. पूर्व कप्तान स्टिव स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया के महान विकेटकीपर इयान हीली का समर्थन मिला है. वर्तमान समय में ऑस्ट्रेलियाई टीम की बल्लेबाजी क्रम के स्तंभ माने जाने वाले स्मिथ को सफेद गेंद के क्रिकेट में सलामी बल्लेबाजी की भूमिका नहीं सौंपने पर हीली ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को लताड़ लगाई है. हीली ने कहा कि, एक ओपनर के रूप में स्मिथ की उपलब्धियों को अनदेखा कर पाना मुश्किल है. बिग बैश लीग (बीबीएल) के 12वें सीजन में सिडनी सिक्सर्स के लिए पारी की शुरुआत करते हुए स्मिथ ने 4 पारियों में 328 रन बनाए.

58 वर्षीय हीली ने स्मिथ की तुलना डॉन ब्रेडमैन से करते हुए कहा कि, उसे बल्लेबाजी करते देखना आंखों को सुकून पहुंचाता है. हीली टी20 फार्मेट में स्मिथ को राष्ट्रीय टीम के लिए ओपनिंग करते हुए देखना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि, डेविड वॉर्नर के साथ टी20 विश्व कप में किसने पारी की शुरुआत की. आरोन फिंच ने जो कप्तान था. वॉर्नर और फिंच दोनों ही पुराने फॉर्म में नहीं है. मुझे लगता है कि दाएं हाथ के बल्लेबाज स्मिथ पारी की शुरुआत कर सकता है.

ऑस्ट्रेलिया के लिए 168 वनडे मैच खेल चुके हीली ने कहा कि मुझे लगता है कि भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में भी स्मिथ से पारी की शुरुआत कराई जा सकती है. उसे बल्लेबाजी करते देखना सुखद है और उसे आउट करने के लिए दूसरी टीमों को बहुत मेहनत करनी होती है. उसके और बाकियों के बीच काफी अंतर है. बिल्कुल ब्रेडमैन की तरह. बता दें कि, वनडे विश्व कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में भारत में होगा.

Related Articles

Back to top button