Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

नई दिल्ली. 15 अगस्त को लेकर इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने दिल्ली पुलिस और सीमा सुरक्षा बल (BSF) को आतंकी हमले का अलर्ट भेजा है. IB ने दिल्ली पुलिस और अन्य को 10 पन्नों की एक रिपोर्ट भेजी है, जिसमें कहा गया है कि लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद समेत कुछ आतंकी संगठन देश में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी कर रहे हैं.

देश इस साल आजादी का 75वां अमृत महोत्सव मना रहा है. इसको लेकर IB ने दिल्ली पुलिस और अन्य एजेंसियों को 15 अगस्त के मौके पर सुरक्षा चाक चौबंद करने को कहा है. 10 पन्नों के अपने अलर्ट में IB ने जानकारी दी है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI आतंकियों को लॉजिस्टिक सपोर्ट मुहैया करवाकर कोई बड़ी वारदात करने की फिराक में है. इसके लिए दिल्ली पुलिस को लाल किले के सभी एंट्री पॉइंट पर सुरक्षा कड़ी करने को कहा गया है. साथ ही BSF को भी बॉर्डर इलाके में चौकन्ना रहने को कहा गया है.

शिंजो आबे पर हमले का जिक्र

सूत्रों के मुताबिक, IB ने अपनी रिपोर्ट में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हमले का भी जिक्र किया है और सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. रिपोर्ट में उदयपुर और अमरावती की घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा गया है कि भीड़भाड़ वाली जगहों पर रेडिकल समूहों पर कड़ी नजर रखी जाए. रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि आतंकी कई बड़े नेता और संस्थानों को भी निशाना बना सकते हैं.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने की हिदायत

इस रिपोर्ट के मुताबिक आतंकी पैरा ग्लाइडर्स और यूएवी का इस्तेमाल अपनी नापाक घटनाओं को अंजाम देने के लिए कर सकते हैं. दिल्ली पुलिस को दिल्ली के आसपास के ऐसे इलाके जहां रोहिंग्या और अफगानी नागरिक रहते हैं, वहां पर विशेष नजर रखने की हिदायत दी गई है. इस अलर्ट के बाद दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा जांच बढ़ाना शुरू कर दिया है.

इसे भी पढ़ें : China Taiwan conflict: चीन ने ताइवान के करीब दागी मिसाइलें, हवाई और जल क्षेत्र में सबसे बड़ी मिलिट्री एक्सरसाइज