कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार महिला क्रिकेट टीम लेंगी हिस्सा, आईसीसी ने किया ऐलान

स्पोर्ट्स डेस्क- अब क़ॉमनवेल्थ गेम्स में भी क्रिकेट का जलवा देखऩे को मिलेगा, साल 2022 में होने वाले बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला क्रिकेट की 8 टीमें हिस्सा लेंगी इसका ऐलान आईसीसी ने कर दिया है, दरअसल आईसीसी और कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन ने इसकी घोषणा की है कि साल 2022 में होने वाला बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स मे जिसका आयोजन 28 जुलाई से 8 अगस्त तक होना है, कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार महिला क्रिकेट टीमों को शामिल किया जाएगा, ये दूसरा मौका होगा, जब कॉमनवेल्थ गेम्स में क्रिकेट को शामिल किया जाएगा, इससे पहले साल 1998 में कुआलालंपुर में खेले गए कॉमनवेल्थ गेम्स में क्रिकेट को शामिल किया गया था।

Close Button

गौरतलब है कि मेजबान के तौर पर इंग्लैंड की महिला टीम ने सीधे ही इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर लिया है, जबकि बाकी की 6 अन्य टीम वो होंगी जो अप्रैल 2021 के बाद से वर्ल्ड टी-20 रैंकिंग में टॉप में रहेंगी, उन्हें सीधे ही इस टूर्नामेंट में प्रवेश मिल जाएगा, इसके अलावा बाकी बचे एक स्थान के लिए उस टीम को एंट्री मिलेगी जो कॉमनवेल्थ गेम्स का क्वालीफायर विजेता होगा, क्वालीफाई करने की आखिरी तारीख 31 जनवरी 2022 है।

कॉमनवेल्थ गेम्स में टोटल 8 टीम हिस्सा लेंगी, इसके सभी मुकाबले इंग्लैंड के एजबेस्टन मैदान पर खेले जाएंगे।

बहरहाल अब देखना दिलचस्प होगा कि कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला क्रिकेट की एंट्री के बाद इसका रोमांच दर्शकों के बीच कैसा रहता है।

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।