Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

स्पोर्ट्स डेस्क. टी20 क्रिकेट का नाम सुनते ही प्रशंसकों में जोश देखते ही बनता है. आईसीसी ने टी20 वर्ल्डकप का शेड्यूल जारी कर दिया है. 2022 में टी20 वर्ल्डकप ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से खेला जाएगा. वहीं, भारत अपना पहला मैच अपने चिर प्रतिद्वंदी के साथ 23 अक्टूबर के खिलाफ खेलेगा.

वर्ल्डकप की शुरुआत 16 अक्टूबर से होगी. सुपर-12 राउंड के मुकाबले 22 अक्टूबर से खेले जाएंगे, जिसमें ऑस्ट्रेलिया का सामना न्यूजीलैंड से होगा. टूर्नामेंट का आयोजन 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक होगा. मुकाबले मेलबर्न, सिडनी, ब्रिस्बेन, एडिलेड, होबॉर्ट, पर्थ और गीलॉन्ग में खेले जाएंगे. टूर्नामेंट का आगाज 16 अक्टूबर को 2014 की चैंपियन श्रीलंका और नामीबिया के बीच मैच से होगा.

जानिए, भारत कब किससे भिड़ेगा

  • भारत बनाम पाकिस्तान, 23 अक्टूबर (मेलबर्न)
  • भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप, 27 अक्टूबर (सिडनी)
  • भारत बनाम साउथ अफ्रीका, 30 अक्टूबर (पर्थ)
  • भारत बनाम बांग्लादेश, 2 नवंबर (एडिलेड)
  • भारत बनाम ग्रुप बी विनर, 6 नवंबर (मेलबर्न)

टीम इंडिया को पाकिस्तान, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका और दो क्वालिफायर टीमों के साथ ग्रुप-2 में रखा गया है.

ग्रुप-1: इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान
ग्रुप-2: भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश

इस दिन होगा फाइनल के लिए महामुकाबला

टी20-वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले 9 नवंबर को सिडनी और 10 नवंबर को एडिलेड में खेले जाएंगे. फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को खेला जाएगा. टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें भाग लेंगी. साल 2021 में हुए टी-20 वर्ल्डकप का आयोजक भारत था, लेकिन यह वर्ल्ड कप यूएई में आयोजित किया गया था. फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर ऑस्ट्रेलिया चैंपियन बना था. वह पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था.

इसे भी पढ़ें-पहले वनडे में मिली हार के बाद भी विराट ने बनाया खास रिकार्ड, इस मामले में सभी भारतीय खिलाड़ियों से निकले आगे