Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

स्पोर्ट्स डेस्क. आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैंकिंग की सूची जारी की है. टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. ताजा रैंकिंग जारी होने के बाद भारत के पास से नंबर 1 का ताज छिन गया है. टीम इंडिया रैंकिंग में तीसरे स्ठान पर खिसक गई है. भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज में 1-2 से मिली हार के बाद बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है.

बता दें कि ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम टॉप पर पहुंच गई है. ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज में इंग्लैंड को 4-0 से मात दी थी, जिसके बाद बड़ा उलटफेर देखेने को मिला है.

टीम इंडिया ने सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट में जीत दर्ज की थी. इसके बाद जोहान्सबर्ग और केपटाउन में उसे हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना भी टूट गया.

डीन एल्गर की कप्तानी वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम को एक स्थान का फायदा हुआ है. वह पांचवें पायदान पर पहुंच गई है. न्यूजीलैंड (117 रेटिंग) दूसरे स्थान पर है. कीवी टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज को 1-1 से ड्रॉ कराया था. भारतीय क्रिकेट टीम अब फरवरी-मार्च में टेस्ट सीरीज खेलेगी. वह श्रीलंकाई टीम की मेजबानी करेगी. ये सीरीज दो टेस्ट मैचों की होगी.

इसे भी पढ़ें- 3 विकेट लेते ही चहल के नाम होगा खास रिकार्ड, कई दिग्गज खिलाड़ियों को छोड़ देंगे पीछे 

">
Share: