Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

संदीप शर्मा, मनीष राठौर, विदिशा/राजगढ़। मध्यप्रदेश में चुनाव को लेकर मतदाताओं में अलग अलग विचार देखने को मिल रहे हैं। कहीं पर बिजली की समस्या तो कहीं पट्टे नहीं मिलने की शिकायत। पांच साल में एकबार होने वाले चुनाव में मतदाता भी उम्मीदवारों को मजा चखाने की ठान लिए है। इसी कड़ी में जहां एक कॉलोनी के रहवासियों ने बिजली की मांग को लेकर चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दी है वहीं एक गांव के ग्रामीणों ने पट्टे की मांग को लेकर वोट नहीं करने बात कही है।

विदिशा।अहमदपुर रोड पर साईं कॉलोनी में पिछले 15 सालों से प्रशासन अवैध कॉलोनी बताकर विकास कार्य नहीं कर रहा है। बिजली विभाग द्वारा लोगों को बिजली उपलब्ध कराई गई है, लेकिन इसके लिए स्थाई मीटर कॉलोनी के बाहर बिजली के खंभों पर लगाए गए हैं। अंदर उन्हें खुले तार ले जाने पड रहे हैं। साथ ही सड़क सहित अन्य सुविधा भी यहां नहीं है। रहवासियों का कहना है कि पिछले कई सालों से उनसे सिर्फ वोट लिए जा रहे हैं. यहां व्यवस्थाएं नहीं दी जा रही। अवैध कॉलोनी बताकर कोई भी सुविधा यहां के रहवासियों के लिए नहीं दी जा रही है। ऐसे में नगरीय निकाय चुनाव में शामिल नहीं होने का ऐलान कॉलोनी वालों ने किया है. विभिन्न स्थानों पर चुनाव बहिष्कार का पोस्टर चस्पा कर दिए हैं. पोस्टरों पर लाइट नहीं तो वोट नहीं के नारे भी लिखे हुए हैं।

राजगढ। जीरापुर नगर परिषद के वार्ड नंबर 15 के 400 परिवार ने वोट नहीं करने का फैसला किया है। झुग्गी झोपड़ियों के रहवासियों ने बाबा रामदेव मंदिर के पास एक बड़ा बैनर लगाया है, जिसमें लिखा गया पट्टा नहीं तो वोट नहीं, शौचालय नहीं तो वोट नहीं। जहां तक हमें पट्टे नहीं मिलेंगे वहां तक हम किसी भी पार्टी में किसी भी उम्मीदवार को वोट नहीं करेंगे। वार्ड नंबर 15 से एक भी वोट नहीं करेगा। गांव में गंदगी पसरी हुई है। घरों में शौचालय नहीं है। 300 परिवार के बीच सिर्फ चार नल हैं।

एक तरफ सरकार कहती है कि जीरापुर ओडीएफ है शौचालयमुक्त है, लेकिन इस वार्ड में शौचालय एक भी नहीं है। वार्ड के पास ही नगर परिषद का वाटर फिल्टर है, जिसके बिलकुल करीब ही गंदगी फैली हुई है। रहवासियों ने इस संबंध में तहसीलदार एआर चीरामन को ज्ञापन सौंपा है। रहवासियों को आश्वासन दिया है कि जमीन अब राजस्व के पास आ चुकी है। जल्द ही समस्या का हल हो जाएगा। कहा कि सभी को मतदान करने का अधिकार है, सभी लोग मतदान करें।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus