Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

दिल्ली. देश में कोरोना बेकाबू हो चला है. कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रॉन तेजी से पांव पसार रहा है. कोरोना को ध्यान में रखते हुए रेस्टोरेंट में बैठकर खाना खाने की अनुमति नहीं है. हालांकि पिछले हफ्ते की तुलना में केस घटने लगे हैं. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि जल्द प्रतिबंध हट सकते हैं. हालांकि रेस्टोरेंट्स मालिकों ने मन बना लिया है कि वे ग्राहकों के लिए वैक्सीन सर्टिफिकेट अनिवार्य करेंगे.

बता दें कि बेकाबू हुए कोरोना के कारण दिल्ली में रेस्टोरेंट्स में जाकर खाना खाने पर पाबंदी लगाई गई है. दिल्ली में अब कोरोना के मामले कम हो रहे हैं, जिसे देखते हुए जल्द ही रेस्टोरेंट खुलने के आसार लग रहे हैं. हालांकि रेस्टोरेंट खुलने के बाद ग्राहकों को रेस्टोरेंट में खाना खाने के लिए अब वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाना होगा. दिल्ली में ज्यादातर रेस्टोरेंट मालिक वैक्सीन सर्टिफिकेट अनिवार्य करने की योजना बना रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- एमपी कोरोना अपडेट: जबलपुर में 840 और ग्वालियर में 411 नए केस मिले, कांग्रेस नेता दिग्विजय कोरोना संक्रमित, संपर्क में आए लोगों से कहा-सावधानी बरते

रेस्टोरेंट मालिक दिनेश अरोरो ने मीडिया को बताया कि दिल्ली सरकार ने अभी रेस्टोरेंट्स खोलने के लिए अनुमति नहीं दी है. लेकिन जैसे ही हमें रेस्टोरेंट खोलने का आदेश मिलता है, तो हम ग्राहकों से वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाने के लिए कहेंगे. कई यूरोपीय देशों में इस तरह के नियम रखे गए हैं. हालांकि, सरकार वैक्सीन सर्टिफिकेट को अनिवार्य नहीं करती, लेकिन हम इसे अपने सभी आउटलेट में अनिवार्य करेंगे, क्योंकि हम ग्राहकों को सुरक्षित महसूस कराना चाहते हैं.

महामारी में यह सेक्टर सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. रेस्टोरेंट मालिक ग्राहकों को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. हालांकि, कर्मचारियों और ग्राहकों की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता है. रेस्टोरेंट मालिक राहुल सिंह का मानना है कि रेस्टोरेंट को फिर से शुरू करने के लिए सभी नियमों का पालन करना होगा और सुरक्षा को लेकर पर्याप्त कदम उठाने होंगे. नहीं तो ग्राहक रेस्टोरेंट आने से कतराते रहेंगे.

इसे भी पढ़ें – CG CORONA BREAKING: प्रदेश में कोरोना के आतंक से 19 मौत, 4509 नए मरीजों की पहचान, रायपुर और दुर्ग में हालात बेकाबू 

दिनेश अरोरो ने कहा, ‘ग्राहकों को सुरक्षित महसूस कराना समय की आवश्यकता है. रेस्टोरेंट बिजनेस से जुड़े लोगों ने कई बैठकें कीं और हमारी राय है कि वैक्सीन वायरस के खिलाफ सबसे अच्छा उपाय है. अगर सरकार वैक्सीन सर्टिफिकेट अनिवार्य नहीं बनाती है, हम स्वेच्छा से ऐसा करेंगे.