Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

रायपुर। सोशल मीडिया अफ़वाह फैलाने का सबसे बड़ा साधन बन गया है. सोशल मीडिया में भी एक सुदृढ़ आसूचना तंत्र विकसित करना ज़रूरी है. यह बात मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने न्यू सर्किट हाउस में आयोजित पुलिस महानिरीक्षक और पुलिस अधीक्षक सम्मेलन में कही.

मुख्यमंत्री बघेल ने सम्मेलन में कहा कि हमारी सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य और रोज़गार के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य किया है. विकास के लिए शांति ज़रूरी है. छोटी घटनाओं का राजनीतिक लाभ लेने अवसरवादी तत्व अफवाह, दुष्प्रचार और भ्रामक समाचार फैलाते हैं, उनकी पहचान कर कार्रवाई करना ज़रूरी है.

इसे भी पढ़ें : टी20 वर्ल्ड कप : पाकिस्तान पर भारत का रहा है दबदबा, क्या इस बार भी होगा ऐसा ?

उन्होंने कलेक्टर और एसपी के बीच परस्पर समन्वय को आवश्यक बताते हुए कहा कि महीने में 4-5 बार दोनों एक साथ दौरा करें. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की उपस्थिति हर स्तर पर दिखनी चाहिए. क़ानून-व्यवस्था बनाए रखना आपकी सबसे बड़ी ज़िम्मेदारी है.

बता दें कि राजधानी के न्यू सर्किट हाउस में सीएम भूपेश बघेल के साथ आईजी-एसपी की कॉन्फ्रेंस चल रही है. जिसमे गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे के अलावा डीजीपी डीएम अवस्थी के साथ तमाम पुलिस महानिरीक्षक और पुलिस अधीक्षक मौजूद हैं. बैठक में रमन सिंह के पिछले 10 सालों के कामकाज व कानून व्यवस्था की समीक्षा करने के साथ प्रदेश में बढ़ते अपराधों को लेकर चर्चा हो रही है.

Read more : Elephant Attack Unseizable; 35-Year-Old Farmer Injured 

">
Share: