छत्तीसगढ़ में भी पुलिसकर्मियों के काटे गए चालान, वसूला गया करीब 40 हजार जुर्माना

रायगढ़। छत्तीसगढ़ में भले ही नए व्हीकल एक्ट लागू न किए गए हो, लेकिन सख्ती से पुलिसकर्मियों को पालन करने आदेश दिया गया है. हाल ही में आदेश जारी हुआ है कि यदि पुलिसकर्मी द्वारा ट्राफिक नियम तोड़े जाते है तो उससे दोगूना जुर्माना लिया जाएगा. इसी को लेकर रायगढ़ एसपी संतोष कुमार सिंह के निर्देश पर ट्राफिक एएसपी आरके मिंज एवं ट्राफिक थाने के अधिकारियों ने शहर के पण्डरीपानी, गांधी प्रतिमा और गौशाला के पास बिना हेलमेट के दुपहिया चलाते पाए गए पुलिसकर्मियों के वाहनो के जब्ती की कार्रवाई की गई. इतना ही नहीं उनका चलाना भी काटा. यातायात पुलिस ने विशेष अभियान के तहत 35 अधिकारी कर्मचारी के खिलाफ करीब 40 हजार का चालान शुल्क वसूला है.
आज शाम तक करीब 30 पुलिस के अधिकारी व कर्मचारी के वाहनों को जब्त किया गया. जब्त वाहनों को थाना यातायात परिसर में रखवाकर कर्मचारियों को पैदल जाने को कहा गया. देर शाम अपनी वाहन थाना लेने आए कर्मचारियों को एडिशनल एसपी ट्रैफिक मिंज द्वारा सख्त हिदायत दिया गया है कि यदि ऐसा करते दोबारा पाए जाते हैं तो एमव्ही एक्ट के अलावा विभागीय दंडात्मक कार्यवाही भी की जाएगी. खास बात यह रही कि सिविल कपड़ो में बिना हेल्मेट वाहन चलाते पाये गये कुछ पुलिसकर्मी को भी पहचान कर उनके वाहनों की जब्त किए गए. सभी पुलिसकर्मियों पर चालानी कार्रवाई भी की गई.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।