whatsapp

लीजेंड्स लीग क्रिकेट : इंडिया कैपिटल्स और भीलवाड़ा किंग्स के बीच होगी खिताबी जंग, विजेता टीम को मिलेगी 2 करोड़ की पुरस्कार राशि…

स्पोर्ट्स डेस्क. लीजेंड्स लीग क्रिकेट का खिताब जीतने वाली टीम को 2 करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि मिलेगी. लीग के आयोजकों ने मंगलवार को पहली बार भारत में आयोजित टूर्नामेंट के लिए पुरस्कार राशि की घोषणा की. ग्रैंड फिनाले से पहले जयपुर में यह घोषणा की गई. इस प्रेस कांफ्रेंस में इंडिया कैपिटल्स टीम के कप्तान गौतम गंभीर और भीलवाड़ा किंग्स के कप्तान इरफान पठान के साथ-साथ लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सीईओ और सह-संस्थापक रमन रहेजा भी शामिल हुए. क्रिकेट से मैच फिक्सिंग, लैंगिंक असमानता और नस्लभेद जैसी बुराइयों को खत्म करने के लिए फाइनल मुकाबले से पहले रावण के 3 पुतलों को जलाया जाएगा. इस अनोखे रावण दहन के समय सभी खिलाड़ी भी मौजूद रहेंगे.

दुनिया के महानतम क्रिकेटरों की चमक से सराबोर 15 दिनों तक चलने वाली इस लीग का समापन बुधवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा, जहां चैम्पियन बनने के लिए गंभीर और इरफान अपनी-अपनी रणनीति की बिसात बिछाएंगे.

रहेजा ने कहा कि, इन महान क्रिकेटरों को एक्शन में देखने और प्रत्येक मैच में प्रतिस्पर्धी भावना के साथ अपना सब कुछ झोंकते हुए देखकर बहुत अच्छा लगा. भीलवाड़ा किंग्स और इंडिया कैपिटल्स दोनों ही मजबूत टीमें हैं और इस लिहाज से बुधवार को ब्लॉकबस्टर फाइनल होने जा रहा है. लीग में कुल 4 करोड़ का इनाम दिया जाएगा, जिसमें उपविजेता को 1 करोड़ और दूसरे उपविजेता गुजरात जायंट्स को 50 लाख रुपए दिए जाएंगे.

विलियम पोर्टरफील्ड और फिदेल एडवर्ड्स से फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद
इरफान की कप्तानी वाली टीम के पास लीग में सबसे अधिक रन बनाने वाले विलियम पोर्टरफील्ड के साथ-साथ सबसे अधिक विकेट लेने वाले फिदेल एडवर्ड्स भी हैं. आयरलैंड के पूर्व कप्तान पोर्टरफील्ड ने 6 मैचों में 144 के स्ट्राइक रेट से 255 रन बनाए हैं जबकि एडवर्ड्स ने 7 मैचों में 10 विकेट लिए हैं. ऑस्ट्रेलिया के महान हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन और भारत के पूर्व ऑलराउंडर यूसुफ पठान भी शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने टीम की सफलता में अहम योगदान दिया है.

मैच से पूर्व इरफान ने कहा कि हमने बहुत प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेला है और फाइनल में उसी आक्रामक दृष्टिकोण के साथ खेलने के लिए तत्पर हैं. जीत या हार खेल का हिस्सा है. इंडिया कैपिटल्स फाइनल में प्रवेश करने वाली पहली टीम थी. गंभीर एक मास्टरमाइंड कप्तान हैं. उनके खिलाफ खेलना चुनौतीपूर्ण होगा.

रॉस टेलर और एशले नर्स मैदान पर खेलते हुए दिखेंगे
दूसरी ओर, इंडिया कैपिटल्स अंक तालिका में शीर्ष पर रही. हैमिल्टन मसाकाद्जा ने 6 मैचों में 255 रन बनाए जबकि लेग स्पिनर प्रवीण तांबे ने उनके लिए अब तक सबसे अधिक विकेट लिए. तांबे ने 6 मैचों में 9 बल्लेबाजों को आउट किया है. न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान रॉस टेलर और एशले नर्स क्वालीफायर में अपनी शानदार पारी के बाद मैच में उतरेंगे. नर्स तो इस लीग में शतक भी लगा चुके हैं.

गंभीर ने कहा कि भीलवाड़ा किंग्स सबसे खतरनाक और संतुलित टीम है. हम सभी मैच एक ही लक्ष्य के साथ खेलते हैं चाहे वह पहला मैच हो या फाइनल. मैं कुछ रन बनाने की भी कोशिश करूंगा, जिससे टीम को जीत में मदद मिले. जब युसूफ और इरफान जैसे खिलाड़ी लय में होते हैं, तो गेंदबाजों के पास गलती की गुंजाइश कम होती है और आपको अपनी सर्वश्रेष्ठ देना होता है. उम्मीद है कि हम ऐसा ही करेंगे. फाइनल मैच शाम 7.30 बजे से शुरू होगा.

Related Articles

Back to top button