मैट्स विश्वविद्यालय में लॉकडाउन में चल रही ऑनलाइन कक्षाएं, डिजिटल माध्यम से छात्रों को दिया जा रहा स्टडी मटेरियल

रायपुर। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से लॉकडाउन के दौरान मैट्स विश्वविद्यालय में सभी पाठ्यक्रमों की ऑनलाइन कक्षाएं संचालित की जा रही है. इसके अलावा विद्यार्थियों को लॉकडाउन के नियमों का पालन करने के संदेश के साथ डिजिटल रूप से पाठ्यक्रम की सामग्री भी उपलब्ध कराई जा रही है.


मैट्स विश्वविद्यालय के कुलसचिव गोकुलानंदा पंडा ने बताया कि विश्वविद्यालय के कुलाधिपति गजराज पगारिया एवं महानिदेशक प्रियेश पगारिया के मार्गदर्शन में सभी पाठ्यक्रमों में ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन किया जा रहा है. विद्यार्थियों की ऑनलाइन कक्षाओं के लिए प्राध्यापकों ने विशेष शैड्यूल तैयार किया है.

प्राध्यापक जूम, गूगल क्लासरूम सहित विभिन्न ई-लर्निंग संसाधनों के माध्यम से विद्यार्थियों को पंजीकृत कर ऑनलाइन कक्षाएं संचालित कर रहे हैं. सभी विद्यार्थियों को आडियो-वीडियो, पीडीएफ में नोट्स उपलब्ध कराया जा रहा है, जिससे उनकी पढ़ाई में किसी तरह की बाधा न आए. विषय विशेषज्ञों के माध्यम से विद्यार्थियों को स्वस्थ रहने एवं फिटनेस के टिप्स भी दिये जा रहे हैं.
कुलसचिव पंडा ने बताया कि कुलाधिपति गजराज पगारिया, उपकुलपति डॉ. दीपिका ढांढ एवं महानिदेशक प्रियेश पगारिया ई-लर्निग प्रक्रिया की प्रतिदिन समीक्षा कर कहे हैं. वहीं प्राध्यापकों के प्रयासों को सराहनीय बताया है, जो विषम परिस्थितियों का सामना करते हुए लॉकडाउन के दौरान नियमित रूप से सभी विद्यार्थियों को मार्गदर्शन दे रहे हैं.

 

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।