Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

चंडीगढ़। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में दिल्ली पुलिस ने हरियाणा के फतेहाबाद में छापा मार एक होटल के मालिक समेत 2 आरोपियों को हिरासत में लिया है. दोनों पर आरोप है कि मूसेवाला की हत्या के बाद शार्प शूटर्स इनके होटल में रुके थे. हत्या में इस्तेमाल हथियारों को भी इन्हें दिया गया था. सिद्धू मूसेवाला के शूटरों की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली क्राइम ब्रांच ने हिसार के गांव किरमारा से दो युवकों को हिरासत में लिया था. इनके पास से ही वारदात में इस्तेमाल हथियार और हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए. इन युवकों से मिले इनपुट के आधार पर दिल्ली पुलिस ने फतेहाबाद में छापा मारकर दो युवकों प्रदीप और पवन को हिरासत में लिया है. इधर फतेहाबाद एसपी सुरेंद्र सिंह भोरिया ने बताया कि उनके पास दिल्ली द्वारा किसी की गिरफ्तारी की कोई सूचना नहीं है.

सिद्धू मूसेवाला और पंजाब डीजीपी वीके भावरा की तस्वीर

हथियारों की हुई ‘डेड ड्रॉप’ डिलीवरी

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला को गनमैन समेत मर्डर करने की साजिश रची गई थी. अगर मूसेवाला के साथ सिक्योरिटी होती, तो पहले हथियारों से अटैक किया जाता, जरूरत पड़ती तो मूसेवाला की गाड़ी ग्रेनेड से उड़ा दी जाती. यह खुलासा दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के पकड़े शार्प शूटर प्रियवर्त फौजी ने पूछताछ में किया. वहीं मूसेवाला पर हमले के लिए हथियारों की ‘डेड ड्रॉप’ डिलीवरी हुई थी, जिसमें हथियार लेने और देने वाला एक-दूसरे को नहीं जानता. यह हथियार पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए भेजे जाने की आशंका है.

ये भी पढ़ें: पंजाब में AAP सरकार बनने के बाद से अब तक 28 केस दर्ज, 45 गिरफ्तारियां, मंत्री और पूर्व मंत्री भी गिरफ्त में

सनसनीखेज खुलासों ने चौंकाया

ये भी खुलासा हुआ है कि पहले सिद्धू मूसेवाला की हत्या उनके घर में ही करने की साजिश थी. इसके लिए शूटर्स फैन बनकर भी उनके घर पहुंचे, लेकिन गेट पर सिक्योरिटी व्यक्ति और गिफ्ट की चेकिंग करती थी, ऐसे में हथियार अंदर ले जाना संभव नहीं था. इसके बाद घर के अंदर ग्रेनेड फेंकने की साजिश रची गई. पुलिस वर्दी में घर में घुसकर हत्या की भी साजिश रची गई, लेकिन बाद में सारे प्लान को बदल दिया गया.

ये भी पढ़ें: पंजाब AAP ने अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, लालपुरा ने मानहानि का नोटिस भेजा, भगवंत मान और केजरीवाल से माफी की मांग

दो शार्प शूटर्स हो चुके हैं गिरफ्तार

मूसेवाला की हत्या में दिल्ली पुलिस ने 6 शूटर्स के शामिल होने का दावा किया है. जिनमें प्रियवर्त फौजी और कशिश उर्फ कुलदीप पकड़े जा चुके हैं. अब जगरूप रूपा, मनु कुस्सा, अंकित सेरसा और दीपक मुंडी फरार हैं. वहीं पंजाब पुलिस ने 4 शार्प शूटर्स का दावा किया है, जिनमें जगरूप रूपा, मनु कुस्सा, प्रियवर्त फौजी और अंकित सेरसा का नाम है. हालांकि पंजाब पुलिस अभी तक किसी को भी नहीं पकड़ सकी.

ये भी पढ़ें: दिवंगत सिंगर सिद्धू मूसेवाला का नया गाना शाम 6 बजे ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर होगा रिलीज, सोशल मीडिया पर फैंस कर रहे जानकारी शेयर

एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के ADGP करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

वहीं पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में दूसरी बार पंजाब पुलिस मीडिया के सामने होगी. एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) के ADGP प्रमोद बान प्रेस कान्फ्रेंस करेंगे. वे मूसेवाला हत्याकांड को लेकर अब तक हुई कार्रवाई की जानकारी देंगे. इस मामले में सबसे अहम दिल्ली की तिहाड़ जेल से लाए गैंगस्टर लॉरेंस से पूछताछ है. लॉरेंस पिछले 8 दिन से पंजाब पुलिस के पास है. उससे क्या पूछताछ हुई, इसके बारे में पंजाब पुलिस ने चुप्पी साध रखी है.

दिल्ली पुलिस के स्पेशल पुलिस कमिश्नर HGS धालीवाल

एग्रेसिव तरीके से कार्रवाई कर रही है दिल्ली पुलिस

गौरतलब है कि पंजाब पुलिस से ज्यादा एक्टिवली इस मामले में दिल्ली पुलिस काम कर रही है. दिल्ली पुलिस ने पहले संदिग्ध शार्प शूटर्स की लिस्ट तैयार की, फिर पुणे पुलिस के साथ मिलकर संदिग्ध शार्प शूटर्स संतोष जाधव और सौरव महाकाल को पकड़ा. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने ही मूसेवाला हत्याकांड में शामिल हरियाणा के सोनीपत के शार्प शूटर प्रियव्रत फौजी और कशिश को पकड़ा, जिनसे बड़ी संख्या में आधुनिक हथियार भी बरामद हुए.