विवादों में स्टीवन स्मिथ, अब खुद स्मिथ और कंगारू कप्तान ने ‘गार्ड विवाद’ को लेकर क्या कहा, पढ़िए पूरी खबर

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीन मुकाबले खत्म हो चुके हैं जहां सीरीज अभी एक-एक से बराबरी पर है सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था और इस मुकाबले में भी टीम इंडिया ने जबर्दस्त खेल दिखाया था, सीरीज का चौथा टेस्ट मैच अब ब्रिस्बेन में खेला जाएगा लेकिन उससे पहले ही इस समय सिडनी टेस्ट मैच में कुछ ऐसी चीजें हुई थी जिसे लेकर अभी भी मामला गरमाया हुआ है, एक ओर जहां सिडनी टेस्ट मैच में नस्लीय टिप्पणी को लेकर अभी भी मामला तूल पकड़ा हुआ है तो वहीं दूसरी ओर सिडनी टेस्ट मैच में स्टीवन स्मिथ की एक हरकत कैमरे में कैद हो गई थी जिसमें कहा जा रहा है कि ऋषभ पंत जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो स्टीवन स्मिथ ने पंत के गार्ड का निशान मिटाने की कोशिश की, वीडियो में वो ऐसा करते भी दिखे थे हालांकि स्मिथ ने ऐसे आरोपों पर अब हैरानी जताई है और अपना रिएक्शन भी दिया है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को तीसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन बल्लेबाज के गार्ड को पैर से घिसते देखा गया, इस दिन ऋषभ पंत ने 97 रन की दमदार पारी खेली थी। स्टीवन स्मिथ ने भी इस विवाद को लेकर अब अपन रिएक्शन दिया है, स्मिथ ने कहा है कि मैं इस तरह की प्रतिक्रिया से काफी हैरान और निराश हूं. मैं अक्सर मैचों में ऐसा करता हूं ताकि ये समझ सकूं कि हम कहां गेंदबाजी कर रहे हैं और बल्लेबाज उसका सामना कैसे कर रहे हैं, मुझे वहां निशान बनाने की आदत है, स्टीवन स्मिथ का वीडियो सामने आने के बाद इस बल्लेबाज को सोशल मीडिया पर प्रशंसकों और भारत के कुछ पूर्व क्रिकेटर्स के आलोचना का शिकार भी होना पड़ा है।

स्मिथ के बचाव में कंगारू कप्तान

अब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने भी इस पूरे मामले में स्टीवन स्मिथ का बचाव किया है,  टिम पेन ने कहा है कि मैंने इस बारे में स्टीवन स्मिथ से बात की है और मुझे पता है कि जिस तरह चीजों को दिखाया गया उससे वह काफी निराश था। और अगर आप स्टीवन को टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए देखो तो वह हर मैच में दिन में पांच या छह बार ऐसा करता है।

कप्तान टिम पेन ने आगे कहा है कि वो हमेशा बल्लेबाजी क्रीज पर खड़ा होता है, हमें पता है कि स्टीवन स्मिथ इस तरह की चीजें करता है, इसमें से एक क्रीज पर निशान बनाना भी है,  कंगारू कप्तान ने आगे कहा कि अगर स्मिथ गार्ड के निशान को बदलता तो भारतीय टीम इस मुद्दे को जरूर उठाती।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।