भाजपा वर्किंग कमेटी की बैठक में राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह ने छत्तीसगढ़ में चौथी पारी के लिए दिए ये चुनावी मंत्र…

रायपुर. भारतीय जनता पार्टी की कार्यसमिति का आज भाजपा कार्यालय में बैठक आयोजित किया गया. बैठक में राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह ने छत्तीसगढ़ में चौथी पारी हेतु चुनावी रणनीति साझा किया.

उन्होंने बैठक में कहा कि भारतीय जनता पार्टी की राज्य व केन्द्र सरकार ने लोकहित में अनेक कार्य किये हैं, जिसका लाभ जनता को मिला है। अपने कार्यकर्ताओं का दायित्व है कि वे लोगों से मिले उन्हें अपनी सरकार के कार्यों को याद दिलाएं. उन्हें पार्टी के पक्ष में अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित करें। भाजपाध्यक्ष अमित शाह 21 सितम्बर को रायपुर आ रहे हैं जिसमें वे शक्ति केन्द्र संयोजक व सह संयोजक के साथ शक्ति केन्द्र प्रभारी से मिलेंगे।

इस बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष, महापौर, विधायक व सांसद भी मौजूद रहेंगे। पार्टी विधानसभा चुनाव से पहले अनुसूचित जाति, जनजाति मोर्चा, महिला मोर्चा, युवा मोर्चा के बड़े सम्मेलन होंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हराने के लिए सभी भिन्न मत वाले राजनीतिक दल एक हो गये है लेकिन वे मोदी जी को नही, बढ़ते भारत को हराना चाहते है। इसलिए 4 राज्यों का चुनाव महत्वपूर्ण हो गए हैं। आगामी सभी राज्यों में भाजपा जीते जिससे 2019 में पुनः नरेन्द्र मोदी प्रचंड जीत से प्रधानमंत्री बन देश की सेवा कर सकें।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि इस बार का चुनाव हमारे लिए सबसे अनुकुल है। बीते तीन बार की परिस्थिति हमारे विरूध्द थी संघर्षों के साथ विपरित परिस्थिति में हमने काम किया हैं। आज केन्द्र में हमारी सरकार है। मोदी जी जैसा ऊर्जावान प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का नेतृत्व हमें मिला है। छत्तीसगढ़ की 80 प्रतिशत आबादी किसानों की हैं और किसानों को किया वादा आज हम पूरा करने की स्थिति में हैं। किसानों के हित में 2400 करोड़ के बजट के बाद 1 नवम्बर से धान खरीदी के साथ ही किसानों को लाभ मिल जाएगा।

दिवाली पर किसानों की खुशहाली के लिए किसानों के हित में लिए गये ऐतिहासिक निर्णय से कांग्रेस को तकलीफ क्यों हो रही हैं जिन्होंने कभी 5 क्विंटल से अधिक धान खरीदा नही, बोनस कभी दिया नही, जिन्होंने गरीबी हटाओं का सिर्फ नारा देकर गरीबों का शोषण किया। जिस कांग्रेस पार्टी के 60 वर्षों के शासन की तुलना में मात्र 4 वर्ष के भाजपा शासन में 10 गुना ज्यादा खर्च सड़क बनाने में हुआ है, इसे कहते है परिवर्तन। 2003 में सरकार बनाने का मौका जनता ने दिया उस समय भय, भूख और आतंक के वातावरण, अविश्वनीयता के वातावरण से निकल कर आज छत्तीसगढ़ विश्वनीय छत्तीसगढ़ बना हैं।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ के भाजपा कार्यकर्ताओं की गुणवत्ता पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पूर्ण विश्वास है इसलिए उन्होंने 65 प्लस का लक्ष्य दिया है। तीन बार कार्यकर्ताओं की ताकत और परिश्रम ने भाजपा सरकार बनाने में योगदान दिया इसी का परिणाम है कि 2003 से 2018 तक सभी क्षेत्रों में हमारी सरकार ने विकास के कार्य किये हैं। आने वाले समय में इतिहास बदलना है। उन्होंने कहा कि 65 प्लस के लक्ष्य को प्राप्त करते हुए फिर भाजपा की सरकार बनाना हैं। मैं यह विश्वास के साथ कह सकता हूं कि अगली कार्यसमिति जब होगी तब हमारी सरकार बन चुकी होगी।

भारतीय जनता पार्टी प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कार्यसमिति की बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री अटल बिहारी बाजपेयी को याद करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित कर कहा कि आज हिन्दी दिवस की सभी शुभकामनाएं दीं और अटल जी को याद करते हुए कहा कि यूएन में सर्वप्रथम हिन्दी में भाषण देकर अटल बिहारी वाजपेयी ने भारत का मान बढ़ाया था। अटल जी के पद चिन्हों पर चलते हुए वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत के गौरव को विश्व में पुनः स्थापित करने का कार्य किया और आज भारत की अर्थव्यवस्था केवल चार साल में 9वां स्थान से 6वां स्थान पर पहुंच गयी है।

जब प्रधानमंत्री ने सेंट्रल हाल से बताया कि हमारी सरकार गरीबों को समर्पित रहेगी और आंकड़े बताते हैं कि विगत 4 वर्षों में 5 करोड़ गरीब लोगों की आर्थिक स्थिति सुधरी है और अब वे गरीबी रेखा के नीचे नहीं आते। कहने का तात्पर्य मोदी जी ने जो कहा वह करके दिखा दिया। वहीं प्रदेश के मुखिया डॉ. रमन सिंह ने सन् 2003 जब प्रदेश का नेतृत्व संभाला था तब छत्तीसगढ़ राज्य की पहचान बीमारू राज्य के रूप में होती थी जो कांग्रेस पार्टी की देन थी।

15 साल पहले छत्तीसगढ़ की जनता को दो जून की रोटी कमाने की चिंता रहती थी और पलायन इस राज्य की पहचान बन गई थी लेकिन भाजपा सरकार बनने के बाद हमने रोटी की चिंता से मुक्त करने में सफलता पाई और राज्य विकास के सभी मापदंडों में खरा उतरा है। अब प्रदेश का कोई व्यक्ति भूखा नहीं सोता किसी के भूख से मौत नहीं होती, यह हमें संतोष देता है कि भाजपा ने अन्त्योदय के संदेश को धरातल पर सच कर दिखाया है इसके लिए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह बधाई के पात्र हैं। हमारा लक्ष्य के सत्ता प्राप्ति नहीं अपितु अन्त्योदय को लक्ष्य मानकर कार्य करते हुए गरीबों, शोषितों, वंचितों को उनका अधिकार दिलाने का कार्य करना है।

कौशिक ने आगे कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बहुत मेहनती हैं और उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद भाजपा की 20 राज्यों में सरकार बनी उनका पूरा जोर अपना बूथ सबसे मजबूत का रहता है। उनके मार्गदर्शन में हम सब मिलकर चौथी बार भाजपा सरकार बनाने में न केवल सफल होंगे अपितु 65 प्लस सींटे जीतकर एक नया कीर्तिमान स्थापित करेंगे। संगठन के आधार पर जनमत को जीतना हमारी पहचान रही है और ऐसे देवतुल्य कार्यकर्ता एवं संगठन हमारे पास हैं।

सभी शक्ति केन्द्रों को और अधिक मजबूती के साथ सक्रिय करते हुए बूथों को मजबूत कर हमें मेरा बूथ सबसे मजबूत का लक्ष्य लेकर कार्य करना है। परिश्रम की घड़ी है पिछली बार हमारे 13 लाख सदस्य बने थे। इस बार 27 लाख हमारे सदस्य हैं। साथ ही हमारी सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के हितग्राही भी हमारे साथ हैं। जनता भाजपा को वोट देने तैयार बैठी है। अब जिम्मेदारी कार्यकर्ताओं की है और मुझे पूर्ण विश्वास है कि हम अपने 65 प्लस के लक्ष्य को प्राप्त कर भाजपा की सरकार बनाएंगे।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर प्रदेश कार्यसमिति में शोक प्रस्ताव मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय ने प्रस्तुत किया तथा भाजपा उपाध्यक्ष सुनील सोनी ने महामहिम राज्यपाल बलराम दास जी टंडन एवं दिवंगत पार्टी कार्यकर्ताओं व उनके दिवंगत परिजनों के लिए पार्टी की ओर से शोक जताया व दो मिनट का मौन रख उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

बैठक में प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, अनुसूचित जनजाति मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविचार नेताम, विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, महामंत्री संतोष पाण्डेय, गिरधर गुप्ता, डॉ. सुभाऊ राम कश्यप सहित भाजपा प्रदेश पदाधिकारी व कार्यसमिति के सदस्य उपस्थित थे।

Advertisement
Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।