इस विधानसभा में अधिकारियों पर पार्टी विशेष के प्रचार का लगा आरोप, कांग्रेस का प्रचार करने पर आश्रम अधीक्षक निलंबित

शिवा यादव, सुकमा. जिला निर्वाचन ने एक और बड़ी कार्रवाई की है. आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले पर एक शिक्षक को निलंबित किया है. मंगलवार को भी एक महिला शिक्षक को निलंबित किया गया था.

कोंटा आश्रम में पदस्थ शिक्षक आर मुकेश पर कांग्रेस का समर्थन और प्रचार करने का आरोप लगा था. शिकायत के बाद आरोप की जांच की गई. जांच के बाद आचार संहिता उल्लंघन करना पाया गया है. इस आधार पर जिला निर्वाचन अधिकारी जय प्रकाश मार्य ने शिक्षक आर मुकेश को निलंबित कर दिया गया है. इससे पहले निर्वाचन अधिकारी ने भाजपा के प्रचार में शामिल शिक्षक दीपिका सोरी पर भी कार्रवाई की गई थी.

आपको बता दें कि नामांकन दाखिल करने के पहले भाजपा ने कोंटा विधानसभा के अधिकारियों को दूसरी जगह दबादला करने का आवेदन कलेक्टर को दिया था. इस पर मौजूदा विधायक ने भाजपा पर अधिकारियों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था.

बीजापुर में 4 मतदान कर्मी निलंबित

बीजापुर में 1 पीठासीन अधिकारी समेत 4 मतदान कर्मी को निलंबित कर दिया है. मतदान संबधी सामग्री वितरण के दौरान अनुपस्थित रहने के कारण कार्रवाई की गई. मतदान केंद्र क्रमांक 63 मुरुमवाड़ा में मतदान कर्मियों की ड्यूटी लगी थी, लेकिन मतदान कर्मी नहीं आए. इस पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने की कार्रवाई.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।