Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्यप्रदेश में बहुचर्चित आंतकी घटना के बाद सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शासन-प्रशासन सजग और सतर्क हो गया है। इसी कड़ी में आतंकी हमलों को देखते हुए एनआईए की शाखा भोपाल में खुल गई है। देश की राजधानी दिल्ली से आया दल इस शाखा का संचालन करेगा।

बता दें कि पूरे भारत देश में एनआईए की यह 13 वीं शाखा होगी। प्रदेश में खतरनाक आंतकी पकड़ने जाने के बाद एनआईए एक्टिव हो गई है। एनआईए के लिए प्रदेश के पुलिस विभाग के अधिकारी कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति शुरू हो गई है। आतंकियों के नेट्वर्क और जुड़े मामलों में आएगी तेजी से जांच होगी। इंटेलिजेन्स इनपुट स्ट्रांग होने पर एनआईए अपनी शाखाएं खोलता है। शाखा खुलने से प्रदेश के साथ ही साथ आस-पास के राज्यों को भी इसका फायदा मिलेगा।

Read More: एमपी राज्यसभा चुनाव की तैयारीः निर्वाचन आयोग जल्द जारी करेगा अधिसूचना, इधर कांग्रेस संगठन चुनाव की भी तैयारी तेज, आज से कालीपट्टी बांधकर काम करेंगे स्वास्थ्य संविदा कर्मचारी

अब मध्यप्रदेश सरकार के बेड़े में शामिल होंगे हाईटेक विमान। सरकार की डिमांड से आएगा लंबा ट्रैवल करने वाला विमान। आठ सवारी और दो पायलट सीट वेक विमान की कीमत होगी 125 करोड़ रुपए। नए विमान में ज्यादा जगह के साथ दमदार इंजन और मजबूत बॉडी होगी। पायलट और इंजीनियरिंग ट्रेनिंग पर करोड़ों रुपए खर्च होंगे। 50 साल में पहली बार सरकार जेट विमान खरीदेगी। फ्रांस,अमेरिका जैसे देशों ने इसमें दिलचस्पी दिखाई है। 26 मई को भरे टेंडर जाएंगे और जनवरी 2023 तक नया विमान आएगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus