आयकर विभाग ने स्टील और कपड़ा कारोबारी के ठिकानों पर मारा छापा, 58 करोड़ कैश, 32 किलो सोना के साथ मिली 390 करोड़ की बेनामी संपत्ति…

केंद्रीय जांच एजेंसियां इन दिनों हाइपर मोड में है. बंगाल में ममता बनर्जी सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों पर छापेमारी में करीबन 50 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त करने के बाद अब आयकर विभाग ने दूसरे प्रदेशों की ओर निगाहें की है.

मुंबई। महाराष्ट्र के जालना में आयकर विभाग ने स्टील, कपड़ा व्यापारी और रियल एस्टेट डेवलपर के ठिकानों पर छापेमारी कर बड़ी मात्रा में बेनामी संपत्ति जब्त की है. इसमें करीब 390 करोड़ की बेनामी संपत्ति मिली है, जिसमें 58 करोड़ रुपए कैश, 32 किलो सोना, हीरे-मोती के दाघिने और कई प्रॉपर्टी के कागजात मिले हैं. छापेमारी में मिले कैश को गिनने में विभाग को 13 घंटे का समय लगा. आयकर विभाग की नासिक ब्रांच ने 1 से 8 अगस्त के बीच इस कार्रवाई को अंजाम दिया है.

राज्य भर के 260 अधिकारी और कर्मचारी इस कार्रवाई में शामिल थे. आईटी की कर्मचारी पांच टीमों में बंटे हुए थे और छापेमारी में 120 से ज्यादा गाड़ियों का इस्तेमाल हुआ. कपड़ा और स्टील कारोबारी के घर से मिले कैश को जालना के स्थानीय स्टेट बैंक की शाखा में ले जाकर गिना गया. सुबह 11 बजे से कैश गिनने का काम शुरू हुआ था और रात में करीब एक बजे तक कैश गिनने का काम खत्म हुआ.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 

Related Articles

Back to top button