डॉ पुनीत गुप्ता की बढ़ी मुश्किलें, पीजी भर्ती में गड़बड़ी का लगा आरोप, एसपी से हुई शिकायत

रायपुर– कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ राकेश गुप्ता व नितिन सिन्हा ने पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह के दामाद व डीकेएस सुपर स्पेश्यलिटी अस्पताल के पूर्व अधीक्षक डॉ पुनीत गुप्ता की शिकायत एसपी से की है. डॉ पुनीत गुप्ता पर पंडित जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय में पीजी सीट की भर्ती में कथित धोखाधड़ी का आरोप लगाया है.

एसपी से की गई शिकायत में कहा है कि पंडित जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय रायपुर की छात्र शाखा से सूचना के अधिकार पर कई दस्तावेज प्राप्त किये गए. इस आधार पर डॉ पुनीत गुप्ता ने स्नातकोत्तर की सीट में भर्ती प्रक्रिया में नियमों के साथ छेड़छाड़ की गई. और मेरिट सूची में मनचाही सीट पाने के लिए गड़बड़ियां की गई है. डॉ राकेश गुप्ता व नितिन सिन्हा ने इस गड़बड़ी की जांच कर आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग एसपी से की है.

बता दें कि डॉ पुनीत गुप्ता का नाम बहुचर्चित अंतागढ़ टेपकांड मामले में आया है. उनके खिलाफ कांग्रेस नेत्री व अधिवक्ता किरणमयी नायक ने पंडरी थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया था.

किरणमयी नायक ने एफआईआर में आरोप लगाया था कि भाजपा की ओर से राजेश मूणत और पुनीत गुप्ता ने 2014 के अंतागढ़ उपचुनाव में तत्कालीन कांग्रेस प्रत्याशी मंतूराम पवार को आर्थिक प्रलोभन देकर खरीद लिया था. इसके लिए उन्होंने अजीत और अमित जोगी के साथ मिलकर साजिश रची थी. इस मामले में मंतूराम पवार रुपए लेकर नाम वापस ले लिया था. यह पूरी तरह खरीद-फरोख्त और षड़यंत्र का मामला है.

इसके बाद उन्होंने जिला अदालत में अग्रिम जमानत याचिका लगाई थी, जिसे खारिज कर दिया गया था. जिसके बाद डॉ पुनीत गुप्ता ने हाइकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका लगाई. लेकिन हाईकोर्ट से भी उन्हें राहत नहीं मिली. जस्टिस आरसी सामंत ने सुनवाई से इंकार करते हुए खुद को अलग कर लिया. अब इस मामले की सुनवाई लिस्टिंग के बाद दूसरे बेंच में होगी.

वहीं डीकेएस सुपरस्पेश्यलिटी अस्पताल में भी मशीन खरीदी व भर्ती में फर्जीवाड़ा का कथित आरोप लगे हैं. राज्य सरकार ने जांच टीम गठित की है. जांच टीम ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन जांच टीम के सामने वे उपस्थित नहीं हुए.

 

 

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।