whatsapp

Ind Vs Aus 1st T20 : ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट से भारत को हराया, मैथ्यू वेड का चला बल्ला, 21 गेंद में बनाए 45 रन

स्पोर्ट्स डेस्क. ऑस्ट्रेलिया ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को चार विकेट से हराया. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा करते हुए 4 विकेट पर 208 रन बनाए थे. जवाब में कंगारू टीम ने 19.2 ओवर में 6 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया की दमदार बैटिंग का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टीम को 18 बॉल में 40 रनों की जरूरत थी, जो उसने आसानी से बना लिए.

हार्दिक पंड्या ने मोहाली में कमाल की पारी खेली. उन्होंने सिर्फ 30 गेंद में 71 रन बना दिए. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 5 छक्के निकले. आखिरी ओवर में हार्दिक ने हैट्रिक छक्के के साथ 21 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में केएल राहुल का बल्ला भी चला.

केएल राहुल ने 35 गेंदों का सामना किया और 55 रन बना दिए. उनके बल्ले से 4 चौका और 3 छक्का निकला. इस दौरान राहुल का स्ट्राइक रेट 157.14 का रहा. उनका विकेट जोश हेजलवुड ने लिया. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. उन्होंने 9 गेंद का सामना किया और उनके बल्ले से सिर्फ 11 रन निकले. रोहित का विकेट भी जोश हेजलवुड ने लिया.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मैथ्यू वेड ने कमाल की पारी खेली और भारत से मैच पूरी तरह छीन लिया. वेड ने सिर्फ 21 बॉल में 45 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. ऑस्ट्रेलिया की दमदार बैटिंग का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टीम को 18 बॉल में 40 रनों की जरूरत थी, जो उसने आसानी से बना लिए.

Related Articles

Back to top button