whatsapp

IND VS NZ T-20: भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से दी मात, 2-1 सीरीज की अपने नाम, गिल रहे जीत के हीरो…

IND VS NZ T-20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए सीरीज के अंतिम मुकाबले में टीम इंडिया ने 168 रनों से जीत दर्ज की. इसी के साथ टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली है. भारत ने टी-20 इतिहास की दूसरी बड़ी जीत दर्ज की है. इस मुकाबले में गिल ने तूफानी शतक जड़ते हुए 126 रनों की पारी खेली.

बता दें कि, पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने अपना पहला विकेट ईशान किशन के रूप में जल्दी गवां दिया. उसके बाद बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी ने गिल के साथ मिलकर साझेदारी करते हुए कीवी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. हालांकि राहुल त्रिपाठी 44 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए. लेकिन दूसरे छोर से गिल ने पारी को संभालते हुए टी-20 करियर की पहली सेंचुरी मात्र 54 गेदों में ठोक दी. गिल नाबाद रहते हुए 63 गेंदों में 126 रन बनाए. वहीं सूर्यकुमार यादव ने भी 13 गेंदों में 24 रनों की आतिशी पारी खेली. इस दौरान सूर्या ने 1 चौका और 2 छक्का जमाया. कप्तान पांड्या ने भी अपने होम ग्राउंड में 17 गेदों पर 30 रनों की पारी खेली. जिसके बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को 235 रनों का लक्ष्य दिया.

वहीं 235 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम शुरुआत से ही भारतीय गेंदबाजों के सामने घुटने टेकते नजर आई. भारत ने पावरप्ले के 6 ओवर में न्यूजीलैंड के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर कीवी टीम को बैकफुट में ढकेल दिया. वहीं न्यूजीलैंड की ओर से सबसे अधिक डेनियल मिचेल ने 35 रनों की पारी खेली. कप्तान सेंटनर ने 13 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आकड़ा भी पार ना कर सका. यही वजह थी कि पूरी टीम 66 रनों में ढेर हो गई

भारत की ओर से सबसे अधिक कप्तान हार्दिक पांड्या ने 4 विकेट चटकाए. साथ ही मावी और अर्शदीप के हाथ भी 2-2 सफलता लगी. इसके अलावा उमरान मलिक ने भी अपने नाम 2 विकेट किया.

Related Articles

Back to top button