IND vs SA 3rd Test: 198 रनों पर सिमटी भारत की दूसरी पारी, ऋषभ पंत 100 पर रहे नाबाद, दक्षिण अफ्रीका को मिला इतने रनों का लक्ष्य

South Africa vs India 3rd Test: Cape Town के Newlands में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज़ के निर्णायक मुकाबले में भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में 198 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका को 212 रनों का लक्ष्य दिया. भारत के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत ने शतकीय पारी खेली. उन्होंने 139 गेंदो में छह चौकों और चार छक्कों की बदौलत नाबाद 100 रन बनाए. वहीं दक्षिण अफ्रीका के लिए Marco Jansen ने सबसे ज्यादा चार विकेट झटके.

भारत के लिए ऋषभ पंत नाबाद 100 के अलावा कप्तान विराट कोहली ने 29 रनों की पारी खेली. दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी हुई. पंत एक छोर पर डटे रहे और दूसरी तरफ नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे.

इस बीच रविचंद्रन अश्विन 07, शार्दुल ठाकुर 05, उमेश यादव 00 और मोहमम्मद शमी भी शून्य पर आउट हुए. लेकिन पंत ने 133 गेंदो में अपना शतक पूरा किया. इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके और चार छक्के निकले. टेस्ट क्रिकेट में ऋषभ पंत का यह चौथा शतक है. वहीं विदेश में यह उनका तीसरा टेस्ट शतक है.

दक्षिण अफ्रीका के लिए Marco Jansen ने सबसे ज्यादा चार विकेट झटके. जानसेन ने 19.3 ओवर में 36 रन देकर चार विकेट लिए. इसके अलावा कगीसो रबाडा (Kagiso Rabada) और लुंगी नगिदी (Lungi Ngidi) ने तीन-तीन विकेट चटकाए.

भारत ने पहली पारी में 13 रनों की बढ़त हासिल की थी. ऐसे में अब दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 212 रन बनाने होंगे. तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है. ऐसे में जो भी टीम यह मुकाबला जीतेगी, सीरीज़ उसके नाम हो जाएगी.

इसे भी पढे़ं : सुरक्षाकर्मी की काटी जा रही छुट्टियां, विरोध में परिवार के साथ बैठा धरने पर, जानिए क्या है मामला

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!