भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट- पहले दिन का खेल खत्म, यहां पढ़िए पहले दिन की पूरी रिपोर्ट  

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैच की टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो गई है, सीरीज का पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला जा रहा है, जहां पहले दिन का खेल खत्म हो चुका है।  और पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 9 विकेट खोकर 250 रन बना लिए हैं।

भारत ने जीता टॉस 

मैच में टॉस का बॉस टीम इंडिया बनी और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

भारत की बल्लेबाजी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही, टीम के दिग्गज बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गए, हलांकि बाद में पुजारा का शतक काम आया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 9 विकेट खोकर 250 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा के रन आउट होते ही पहले दिन का खेल खत्म हो गया, पुजारा ने 123 रन की पारी खेली, जिसके लिए 246 गेंद का सामना किया। पारी में 7 चौके और 2 सिक्सर लगाए। चेतेश्वर पुजारा ने अपने इस शतक के साथ ही टेस्ट करियर का 16 वां शतक भी पूरा कर लिया।

इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका टीम इंडिया के बल्लेबाजों में पारी की शुरुआत करने के लिए मुरली विजय और लोकेश राहुल मैदान पर उतरे और दोनों ही बल्लेबाज फ्लॉप रहे, मुरली विजय 11 और लोकेश राहुल 2 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान विराट कोहली 3 रन ही बना सके, अजिंक्या रहाणे 13 रन बनाकर आउट हो गए,  रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला था, लेकिन रोहित शर्मा भी 37 रन ही बना सके, रोहित ने अपनी इस पारी में 2 चौका और सिक्सर 3 लगाया, रिषभ पंत भी कुछ खास नहीं कर सके, और पंत 38 गेंद में 25 रन बनाकर आउट हो गए, पंत ने 2 चौका और 1 सिक्सर लगाया, इसके अलावा आर अश्विन ने भी 25 रन की पारी खेली।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।