भारत-ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट, मोहम्मद सिराज ने बताया पिच का मिजाज, जानिए दूसरे दिन के खेल में क्या है गेंदबाजों का प्लान

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी टेस्ट मैच की शुरुआत हो चुकी है और पहले दिन के खेल में ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट खोकर 166 रन बना लिए हैं हालांकि इस बीच विकेटकीपर ऋषभ पंत की खराब विकेटकीपिंग का भी फायदा ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाजों को मिला पुकोवस्की के दो आसान कैच ऋषभ पंत ने छोड़े जिसकी वजह से पुकोवस्की पारी की शुरुआत करते हुए अपने पहले ही टेस्ट मैच में 62 रन ठोक दिए जिससे ऑस्ट्रेलिया को एक अच्छी शुरुआत मिलने में मदद मिली।

सिराज ने बताया पिच का मिजाज

मैच के बाद मोहम्मद सिराज ने बताया कि यह बहुत ही सपाट विकेट है हमारा प्लान ज्यादा कुछ आजमाने के बजाय दबाव बनाने का था क्योंकि यह बल्लेबाजों के लिए बहुत ही आसान विकेट है पिछले मैचों की तुलना में यहां बाउंसर भी असरदार नहीं हो रहे लेकिन टेस्ट क्रिकेट में सब कुछ धैर्य होता है और हमें यह ध्यान में रखना चाहिए शुरुआती दिन तेज गेंदबाजों की शार्ट गेंदों से भी घरेलू बल्लेबाजों को परेशानी नहीं हुई पिच को देखते हुए लाबुशाने और स्मिथ भी स्पिनरों के खिलाफ आगे बढ़कर खेलने में हिचकिचा नहीं रहे थे, लेकिन दिन के अंत में मिल रहे टर्न ने एक नई उम्मीद दी है।

मैच के दूसरे दिन गेंदबाजों का प्लान

मैच में पहले दिन के खेल में सपाट पिच पर आखिरी कुछ ओवर्स में फिरकी गेंदबाजों को मिल रही टर्न ने कुछ उम्मीद दूसरे दिन के खेल लिए बंधाई है, मोहम्मद सिराज ने आगे कहा कि पिच का नेचर बल्लेबाजी के लिए आसान है इसे देखते हुए बल्लेबाज बाहर आकर खेले।  लेकिन दिन के अंत में गेंद तेजी से टर्न ले रही थी तो वह क्रीज पर ही रहे उन्होंने कहा देखते हैं कल क्या होता है ?

पुकोवस्की को इसलिए किये शॉर्ट बाउंसर

प्लान कसी गेंदबाजी करके दबाव बनाने की है कि सिराज ने पुकोवस्की को शॉर्ट बाउंसर डालने को लेकर कहा, पिछले मैच में हम उसे शार्ट गेंदबाजी कर रहे थे और इस मैच में भी हमने ऐसी ही कोशिश की क्योंकि वह उन्हें छोड़ नहीं रहा था बल्कि खेल रहा था उन्होंने कहा इसलिए प्लान उसे बाहर से हैरान करने का था।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।