भारत-बांग्लादेश टी-20 सीरीज- टीम इंडिया ने मैच के साथ सीरीज पर किया कब्जा

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी टी20 मैच नागपुर में खेला गया जहां एक बार फिर से टीम इंडिया ने मैच तो जीता ही साथ ही सीरीज पर भी अपना कब्जा जमा लिया। सीरीज के इस तीसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया ने 30 रन से जीत हासिल की।

टीम इंडिया ने जीता मैच

नागपुर में खेले गए सीरीज के तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने 30 रन से जीत हासिल की। भारतीय टीम को इस मैच में  टॉस में हार का सामना करना पड़ा, और बंगलादेश ने पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 174 रन बनाए।

टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों में श्रेयस अय्यर ने 33 गेंद में 62 रन बनाए, पारी में 3 चौके और 5 सिक्सर लगाए। इसके अलावा लोकेश राहुल ने 35 गेंद में 52 रन की पारी खेली, अपनी इस पारी में लोकेश राहुल ने 7 चौके लगाए।

इसके अलाव मनीष पांडे ने 13 गेंद में 22 रन, शिखर धवन16 गेंद में 19रन,रोहित शर्मा2 रनबनाकर आउट हुए, इसके अलावा ऋषभ पंत रन बनाकर आउट हुए। इस तरह से टीम इंडिया ने 20ओवर में 5 विकेट खोकर 174 रन बनाए।

बांग्लादेश की बल्लेबाजी

बांग्लादेश के बल्लेबाज़ों को भारतीय टीम ने 175 रन का टारगेट दिया था, जिसका पीछा करने उतरे बांग्लादेश के बल्लेबाज 19.2 ओवर में ही 144 रन बनाकर ढेर हो गए। बंगलदेश की ओर से मोहम्मद नईम ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए।

टीम इंडिया की गेंदबाजी

टीम इंडिया के गेंदबाजों में दीपक चाहर ने सबसे ज्यादा 6 विकेट हासिल किए। शिवम दुबे को 3 विकेट मिला। एक विकेट युजवेंद्र चहल ने हासिल किया। इस तरह से इंडिया ने नागपुर टी20 में 30 रन से जीत हासिल कर ली।

टीम इंडिया ने जीती सीरीज

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 3 मैच की टी20 सीरीज भी अपने नाम कर ली है, सीरीज में भारतीय टीम ने 2-1 से अपना कब्जा कर लिया। सीरीज में बांग्लादेश की टीम ने जहां दिल्ली टी20 में जीत हासिल की थी तो वहीं राजकोट और नागपुर टी20 में टीम इंडिया ने अपना कब्जा जमाया।

 

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।