भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज, जानिए डे-नाइट टेस्ट मैच की कितने बजे से होगी शुरुआत, कब-कब खत्म होंगे सेशन

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और बांग्लादेश के बीच टी-20 सीरीज के बाद अब दो मैच की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. जिसकी शुरुआत 14 नवंबर से होने जा रहा है.

सीरीज का पहला टेस्ट मैच तो 14 से 18 नवंबर के बीच खेला जाएगा, जिसकी शुरुआत दिन में 9.30 बजे से होगी, ये मैच इंदौर में खेला जाएगा. और फिर इसके बाद सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच जो कि ऐतिहासिक मुकाबला है, क्योंकि भारत पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगा.

भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच डे-नाइट होना है, जिसकी तैयारी पूरी हो चुकी है, ये मुकाबला 22 नवंबर से 26 नवंबर के बीच कोलकाता में खेला जाएगा, मैच का समय भी निर्धारित कर दिया गया है।

ओस को देखते हुए मैच का समय दोपहर में 1 बजे किया गया है, जिससे ओस के चलते मैच प्रभावित न हो. दोपहर एक बजे से शुरू हुआ मुकाबला रात में 8 बजे तक चलेगा.

इस दौरान दोपहर एक बजे से तीन बजे तक पहला सेशन होगा, 3.40 से दूसरा सेशन शुरु होगा जो 5.40 बजे तक खत्म हो जाएगा, और फिर अंतिम सेशन शाम 6 बजे से रात 8 बजे तक चलेगा और फिर इसके बाद दिन का खेल खत्म हो जाएगा.

ईडन गार्डन के पिच क्यूरेटर सुजान मुखर्जी ने कहा है कि मैच जल्दी शुरू करने से ओस की समस्या से फाइट करने में मदद मिलेगी, क्योंकि ईडन गार्डन में अक्सर देखा गया है कि ओस का सबसे ज्यादा प्रभाव रात में 8 बजे के बाद देखा गया है, ऐसे में जब 8 बजे तक मैच खत्म हो जाएगा तो इसकी समस्या से निपटा जा सकता है.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।