भारत ने हिसाब किया बराबर, श्रीलंका को 6 विकेट से हराया

कोलंबो- श्रीलंका में चल रहे टी-20 ट्राई सीरीज में भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला गया। जहां टीम इंडिया ने श्रीलंका को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी। 153 रन के टारगेट को भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। और ट्राई सीरीज के पहले ही मुकाबले में मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया।

6 विकेट से जीता भारत

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के सामने 19 ओवर में 153 रन का टारगेट रखा था। जिसे भारतीय टीम ने 17.3 ओवर में ही 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम इंडिया की ओर से मनीष पांडे  और दिनेश कार्तिक नाबाद रहे, दोनों ही बल्लेबाजों ने तूफानी पारी खेली। मनीष पांडे 31 गेंद में  42 रन, तो वहीं दिनेश कार्तिक ने 25 गेंद में ही 39 रन ठोक दिए। और दोनों ही बल्लेबाज टीम इंडिया को जीत दिलाकर वापस लौटे। टीम इंडिया की सलामी जोड़ी में रोहित शर्मा एक बार फिर से फ्लॉप रहे, कप्तान रोहित ने 7 गेंद में 11 रन बनाए, शिखर धवन भी इस मैच में बड़ी पारी नहीं खेल सके, धवन ने 10 गेंद में 8 रन बनाए, सुरेश रैना ने जरूर कुछ आतिशी शॉट्स लगाए, रैना ने 15 गेंद में 27 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी में रैना ने 2 चौका तो वहीं 2 सिक्सर भी जड़ा। युवा रिषभ पंत की जगह पर इस मैच में लोकेश राहुल को मौका दिया गया था। लोकेश राहुल ने 17 गेंद में 18 रन बनाए।

श्रीलंका की गेंदबाजी

श्रीलंका ने टीम इंडिया को शुरुआती झटके जरूर दिए, लेकिन इन झटकों को फायदा नहीं उठा सकी, श्रीलंका के गेंदबाजों में अकिला धनंजय ने 2 विकेट निकाले, नुवान प्रदीप और जीवन मेंडिस को 1-1 विकेट मिला।

श्रीलंका की बल्लेबाजी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने निर्धारित 19 ओवर में 9 विकेट खोकर 152 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से कुशल मेंडिस ने एक बार फिर से सबसे ज्यादा 55 रन बनाए। मेंडिस ने 38 गेंद में 55 रन की पारी खेली। इसके अलावा उपुल थरंगा ने 22, शनाका ने 19 और गुनाथिलका ने 17 रन बनाए। मेंडिस के अलावा श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका।

टीम इंडिया की शानदार गेंदबाजी

इस बार मैच में टीम इंडिया ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया। भारतीय टीम की ओर से शर्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट निकाले, 4 ओवर की अपनी गेंदबाजी में शर्दुल ने 27 रन खर्च किए। इसके अलावा फिरकी गेंदबाज वाशिंगटन सुंदर ने  4 ओवर में 21 रन खर्च करते हुए 2 विकेट अपने नाम किए। सुंदर ने कुशल परेरा और जीवन मेंडिस को क्लीन बोल्ड किया। युजवेंन्द्र चहल ने 4 ओवर में 34 रन खर्च करते हुए  1 विकेट अपने  नाम किया। जयदेव उनादकट महंगे साबित हुए। उनादकट ने 3 ओवर में 33 रन लुटाए, 1 विकेट हासिल किया।

विजय शंकर ने भी 3 ओवर में 30 रन लुटाए, हलांकि 1 विकेट भी हासिल किया। सुरेश रैना ने 1 ओवर में 6 रन खर्च किए।

19-19 ओवर का खेला गया मैच

बारिश की वजह से मैच 19-19 ओवर का ही हो सका। मैच शुरू ही देरी से हुआ। जिसकी वजह से निर्धारित 20-20 ओवर में से 1-1 ओवर घटा दिए गए।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।