भारत-इंग्लैंड टेस्ट- पहले दिन बारिश बनी विलेन, नहीं हो सका मैच, 17 साल बाद हुआ है ऐसा

भारत-इंग्लैंड टेस्ट- पहले दिन बारिश बनी विलेन, नहीं हो सका मैच, 17 साल बाद हुआ है ऐसा

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और इंग्लैंड के बीच इन दिनों 5 टेस्ट मैच की सीरीज चल रही है, सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स में खेला जाना है, लेकिन मैच के पहले दिन का खेल बारिश की वजह से नहीं हो सका। 

बारिश बनी विलेन 

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन बारिश विलेन बन गई, और रूक-रूक कर हो रही बारिश की वजह से मैच में टॉस भी नहीं हो सका। मैच के अधिकारियों ने तय समय से पहले ही लंच ब्रेक लेने का फैसला भी किया था, लेकिन लंच के बाद भी लगातार बारिश होती रही। जिसके चलते पूरे दिन खेल शुरू नहीं हो सका। टी ब्रेक का समय जैसे ही खत्म हुआ था मौसम साफ हुआ और बारिश हल्की हुई थी, इस दौरान अंपायर्स ने मैदान का निरीक्षण भी किया, लेकिन आखिर तक मैच में खेलने लायक माहौल नहीं दिखा, कम रोशनी और आखिरी तक बादल छाए रहने की वजह से पहले दिन का खेल बिना टॉस के ही खत्म करना पड़ा। 

इन्होंने इंडोर प्रैक्टिस की 

हलांकि खबर ये भी है कि इस दौरान कुछ खिलाड़ियों ने इंडोर प्रैक्टिस भी की, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, एलिटस्ट कुक और कीटोन जेनिंग्स सहित कई खिलाड़ियों ने इंडोर प्रैक्टिस किया। 

17 साल बाद हुआ ऐसा 

लॉर्ड्स टेस्ट मैच में पहला दिन बिना टॉस के ही खत्म हो गया, बारिश विलेन बन गई, और इस मैदान पर ऐसा मौका 17 साल बाद आया है, जब किसी भी टेस्ट मैच के पूरे दिन का खेल रद्द किया गया, इससे पहले लॉर्ड्स में साल 2001 में पूरे दिन का खेल रद्द करना पड़ा था। और ये मुकाबला पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच था। 

सीरीज में भारत 

भारत और इंग्लैंड के बीच इन दिनों 5 टेस्ट मैच की सीरीज खेली जा रही है, सीरीज का पहला टेस्ट मैच खत्म हो चुका है जहां टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है, तो वहीं दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स में खेला जा रहा है, जहां पहले ही दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया है।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।