रोमांचक मुकाबला : भारत को 4 रन से मिली शिकस्त, 2-1 से गंवाई टी-20 सीरीज, महंगे साबित हुए पंड्या ब्रदर्स

स्पोर्ट्स डेस्क– रोमांचक मुकाबले में भारत आज न्यूजीलैंड की टीम से हार गई. तीन दिवसीय टी-20 सीरीज की अंतिम मैच में इंडिया को 4 रन से हार मिली. भारत को अंतिम ओवर में 16 रन बनाने थे, क्रीज पर दिनेश कार्तिक और क्रुणाल पंड्या मौजूद थे. किवी टीम ने गेंदबाजी की जिम्मेदारी टिम साउथी कौ सौंपी, अंतिम ओवर में अच्छी लाइन लेंगथ की वजह से कार्तिक लंबे शार्ट नहीं लगा पाए. कार्तिक ने अंतिम गेंद पर जरूर छक्का लगाया लेकिन टीम इंडिया 11 रन ही बना सकी. इस हार के बाद भारत 2-1 से सीरीज गंवा दी. छह विकेट के नुकसान पर 208 रन ही बना सकी.

न्यूजीलैंड के विशाल स्कोर 213 रन का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. शिखर धवन (05) बनाकर आउट हो गए. विजय शंकर और कप्तान रोहित शर्मा ने पारी को संवारा. शंकर ने स्काट कुगेलिन की गेंद पर दो चौके मारे. जबकि रोहित ने टिम साउथी पर लगातार दो चौके जड़े. दोनों ने छठे ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचा दिया. शंकर ने लेग स्पिनर ईश सोढी का स्वागत लगातार दो छक्कों के साथ किया. उन्होंने सेंटनर पर चौका जड़ा लेकिन अगली गेंद पर ग्रैंडहोम को कैच दे बैठे. विजय शंकर 28 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और दो छक्के की मदद से 43 रन की पारी खेली. कप्तान रोहित शर्मा (38) और रिषभ पंत (28) ने रन बनाए.

दिनेश कार्तिक 16 गेंद में नाबाद (33) चार छक्के और क्रुणाल पंड्या 13 गेंद में नाबाद (26) रन जड़े. इस पारी में उन्होंने दो चौके, दो छक्के की मदद से सातवें विकेट के लिए 4.4 ओवर में (63) रन की साझेदारी की. किवी टीम की ओर से डेरिल मिशेल और मिशेल सेंटनकर ने दो-दो विकेट झटके.

पंड्या ब्रदर्स की खराब गेंदबाजी

क्रुणाल पंड्या ने अपने चार ओवर में 54 रन लुटाए. वहीं हार्दिक पंड्या ने चार ओवर में 44 रन दिए. खलील अहमद के ओवर में न्यूजीलैंड ने 47 रन बनाए. वे 1 विकेट ही ले सके. तीनों गेंदबाज सबसे अधिक महंगे साबित हुए. हार्दिक ने तीन मैचों में 131 , खलील ने 122 और क्रुणाल ने 119 रन दिए.

चार विकेट के नुकसान पर 212 रन का विशाल स्कोर

कोलिन मुनरो ने 40 गेंद में पांच छक्कों की मदद से 72 रन की पारी खेली. उन्होंने टिम सीफर्ट (43) के साथ पहले विकेट के लिए (80) रन की साझेदारी की. वहीं कप्तान केन विलियमसन 27 के साथ दूसरे विकेट के लिए (55) रन की साझेदारी की. जिससे न्यूजीलैंड ने चार विकेट के नुकसान पर 212 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

Advertisement
Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।