लगातार तीन मैच हारकर टीम इंडिया ने गंवाई सीरीज, कोटला में मिली करारी हार

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पांचवां और आखिरी वनडे मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेला गया, जहां इस मैच में टीम इंडिया को 37 रन से हार का सामना करना पड़ा, और ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के पांचवें वनडे मैच में जीत हासिल करने के साथ ही 5 वनडे मैच की सीरीज में भी 3-2 से अपना कब्जा जमा लिया.

273 का टारगेट नहीं कर सके चेज

टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 273 का टारगेट था,  लेकिन इस टारगेट को भारतीय टीम चेज नहीं कर सकी, भारतीय टीम की ओर से भुवनेश्वर कुमार और केदार जाधव ने जरूर सातवें विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी कर मैच को रोमांचक बनाने की कोशिश की, लेकिन आखिरी में मैच को सही तरीके से फिनिश नहीं कर सके, और दोनों ही बल्लेबाज पवेलियन चलते बने. पहले भुवनेश्वर कुमार कैच आउट हुए, और फिर अगले ही गेंद पर केदार जाधव भी कैच आउट हो गए. भुवनेश्वर कुमार ने 46 रन की पारी खेली,  केदार जाधव ने 44 रन बनाए.

इसके अलावा भारतीय टीम की ओर से सबसे ज्यादा रोहित शर्मा ने बनाए. रोहित ने 89 गेंद में 56 रन की पारी खेली, शिखर धवन 12 रन बनाकर आउट हो गए. रिषभ पंत 16 रन बनाकर आउट हुए, विराट कोहली 20 रन, विजय शंकर 16 रन, रविंन्द्र जडेजा का तो खाता भी नहीं खुला. और इस तरह से पूरी टीम इंडिया 237 रन पर ऑलआउट हो गई.

ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया, ऑस्ट्रेलियन गेंदबाजों में एडम जंपा ने 10 ओवर में 46 रन देकर 3 विकेट निकाले. इसके अलावा कमिंस, स्टोइनिस, औऱ रिचर्ड्सन तीनों ही गेंदबाजों ने 2-2 विकेट निकाले, इसके अलावा नाथन लायन को 1 विकेट मिला।

ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियन टीम ने  50 ओवर में 9 विकेट खोकर 272 रन बनाए, ऑस्ट्रेलिया की ओर से सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने शतकीय पारी खेली, ख्वाजा ने 100 रन बनाए. हैंड्सकॉम्ब ने 52 रन बनाए, इसके अलावा पिछले मैच के हीरो टर्नर ने 20 गेंद में 20 रन की पारी खेली, 27 रन की पारी एरॉन फिंच ने खेली.

टीम इंडिया की गेंदबाजी

टीम इंडिया के गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा 3 विकेट निकाले, मोहम्मद शमी और रविंन्द्र जडेजा ने 2-2 विकेट हासिल किए, कुलदीप यादव को एक विकेट मिला, मैच में कुलदीप यादव काफी महंगे साबित हुए. कुलदीप ने 10 ओवर में 74 रन लुटाए। जसप्रीत बुमराह ने 10 ओवर में 39 रन दिए लेकिन कोई विकेट हासिल नहीं कर सके.

जीत की हैट्रिक के साथ सीरीज में कब्जा

कोटला वनडे मैच में जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 5 वनडे मैच की सीरीज में भी 3-2 से  अपना कब्जा जमा लिया, टीम इंडिया ने जरूर शुरुआती दो मैच में अपना जलवा दिखाया, लेकिन उसके बाद सीरीज के तीसरे वनडे मैच से भारतीय टीम जैसे ही जीत के ट्रैक से उतरी फिर वापस उस ट्रैक पर नहीं लौट सकी, और कंगारुओं ने आखिरी के तीनों ही मैच लगातार जीतकर सीरीज भी अपने नाम कर लिया.

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।