भारत-न्यूजीलैंड तीसरा टी-20, इसी मैदान पर टीम इंडिया 92 पर ढ़ेर हुई थी, क्या इतिहास बना पाएगी टीम इंडिया ?

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी टी-20 मैच रविवार को  खेला जाएगा, ये मैच एक तरह से फाइनल मुकाबले की तरह है। मैच हैमिल्टन में खेला जाएगा, मुकाबला भारतीय समयानुसार दिन में 12.30 बजे से शुरू होगा।

जो जीतेगा चैंपियन बनेगा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले सीरीज के तीसरे टी-20 मैच पर सबकी नजर रहेगी। क्योंकि ये एक तरह से फाइनल घमासान की तरह ही होगा, क्योंकि अभी सीरीज 1-1 से बराबरी पर है,  सीरीज के पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड ने 80 रन से जीत हासिल की  थी, तो वहीं दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया ने जबरदस्त कमबैक करते हुए 7 विकेट से जीत हासिल की थी, और अब हैमिल्टन में खेले जाने वाले तीसरे मुकाबले में सीरीज का डिसीजन होगा, और जो भी टीम इस मैच में जीत हासिल करेगी वो सीरीज भी अपने नाम कर लेगी।

इस मैदान पर 92 पर ढेर हो चुकी है टीम इंडिया

भारतीय टीम के लिए एक ओर जहां हैमिल्टन के इस मैदान में मैच जीतकर सीरीज जीतने की चुनौती होगी, तो वहीं दूसरी ओर इसी मैदान पर भारतीय टीम अपने इसी दौरे में वनडे मैच के दौरान 92 रन पर ढेर हो गई थी, ऐसे में इस मैदान में बल्लेबाजों के सामने खुद को साबित करने की  चुनौती भी होगी।

इतिहास बनाने का मौका

टीम इंडिया अगर सीरीज के तीसरे टी-20 मैच में जीत हासिल कर लेगी तो वो सीरीज भी जीत लेगी, और अगर भारतीय टीम सीरीज में जीत दर्ज कर लेती है तो वो न्यूजीलैंड में पहली बार टी-20 सीरीज जीतने का कारनामा भी कर लेगी, इससे पहले टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड में एक बार ही टी-20 सीरीज खेली है, साल 2008-09 में खेले गए इस सीरीज में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन अब भारतीय टीम के सामने न्यूजीलैंड में पहली बार टी-20 सीरीज जीतने का मौका होगा।

Advertisement
Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।