BREAKING: ब्रिटेन की रेड लिस्ट से हटा भारत, वैक्सीन की दोनों डोज वालों के लिए उड़ान प्रतिबंधों में ढील

लंदन. यूनाइटेड किंगडम सरकार ने शुक्रवार को इंग्लैंड में आने और बाहर से आने वाले लोगों के लिए अंतरराष्ट्रीय यात्रा नियमों में एक बड़ी छूट की घोषणा की है. इससे निश्चित तौर पर भारत और यूके के बीच लंबी दूरी के मार्गों पर यात्रा करने वालों को फायदा होगा.

4 अक्टूबर से, कोविड -19 जोखिम के स्तर के आधार पर देशों को दिए गए रेड, एम्बर और ग्रीन रंग से संबंधित वर्तमान ट्रैफिक लाइट सिस्टम को समाप्त कर दिया जाएगा और इसे केवल एक रेड लिस्ट से बदल दिया जाएगा.

यूके सरकार ने ऐलान किया है कि 4 अक्टूबर से, कोविड -19 जोखिम के स्तर के आधार पर देशों को दिए गए रेड, एम्बर और ग्रीन रंग से संबंधित वर्तमान ट्रैफिक लाइट सिस्टम को समाप्त कर दिया जाएगा और इसे केवल एक रेड लिस्ट से बदल दिया जाएगा. अब सिर्फ कोरोना के उच्च जोखिम वाले देशों को ही इस रेड लिस्ट में शामिल किया जाएगा.

एक एम्बर सूची जिसमें कि फिलहाल भारत है, को खत्म करने का सीधा मतलब यह है कि उन यात्रियों पर होने वाले खर्च में कमी आएगी, जिन्हें अनिवार्य क्वॉरंटाइन और पीसीआर टेस्ट जैसी गतिविधियों से गुजरना पड़ता था.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।