भारत-वेस्टइंडीज टी-20 : टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीता मैच, कुलदीप बने मैन ऑफ द मैच

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला गया, मैच कोलकाता में खेला गया, जहां टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हरा दिया.

5 विकेट से टीम इंडिया की जीत

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए इस मुकाबले में टॉस का बॉस टीम इंडिया बनी, और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 109 रन ही बना सकी, कैरेबियाई टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. वेस्टइंडीज की ओर से एलेन ने सबसे ज्यादा 27 रन की पारी खेली.

टीम इंडिया के गेंदबाजों में कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 3 विकेट निकाले, उमेश यादव, खलील अहमद, जसप्रीत बुमराह और क्रुणाल पंड्या सभी गेंदबाजों ने 1-1 विकेट हासिल किया.

110 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही, वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने भारतीय टीम को शुरुआती झटके तो जरूर दिए, लेकिन टारगेट इतना बड़ा नहीं था जिसे बचा सकें. भारतीय टीम ने टारगेट को 17.5 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

टीम इंडिया की ओर से दिनेश कार्तिक 34 रन बनाकर नाबाद रहे, तो वहीं क्रुणाल पंड्या 9 गेंद में 21 रन बनाकर नाबाद रहे, रोहित शर्मा 6 रन, धवन 3 रन, लोकेश राहुल 16, ऋषभ पंत 1 रन, मनीष पांडे 19 रन बनाकर आउट हुए.

कुलदीप बने मैन ऑफ द मैच

मैच में शानदार गेंदबाजी के लिए कुलदीप यादव को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।