whatsapp

भारत ने 1-0 से जीता टी-20 सीरीज : तीसरा मुकाबला बारिश के कारण टाई, न्यूजीलैंड ने 161 रन का दिया था लक्ष्य

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला बीच मैच में बारिश के कारण टाई हो गया. इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली. न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साऊदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. कीवी टीम 19.4 ओवर में 160 रन पर ऑलआउट हो गई. डेवोन कॉनवे ने सबसे ज्यादा 59 रन की पारी खेली. वहीं, ग्लेन फिलिप्स ने 54 रन बनाए.

टीम इंडिया की ओर से अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 4-4 विकेट लिए. जवाब में टीम इंडिया ने 9 ओवर में 4 विकेट खोकर 75 रन बना लिए थे, तभी बारिश शुरू हो गई. डकवर्थ लुईस नियम के तहत भारत को 9 ओवर की समाप्ति के बाद 76 रन का टारगेट हासिल करना था, लेकिन भारत ने 75 रन बनाए थे, जिसके कारण मैच टाई घोषित किया गया.

ईशान किशन, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर तीसरे टी-20 में भी कुछ खास नहीं कर पाए. ईशान ने 10 रन, पंत ने 11 और श्रेयस अय्यर खाता खोले बिना आउट हो गए. शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव का बल्ला तीसरे टी-20 में नहीं चल पाया. वो 10 बॉल में 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन…

भारत: ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्‌डा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल.

न्यूजीलैंड : फिन एलन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिचेल, जेम्स नीशम, मिचेल सेंटनर, टिम साऊदी, ईश सोढ़ी, एडम मिल्ने और लॉकी फर्ग्यूसन.

इसे भी पढ़ें – CG में नक्सलियों का उत्पात : मोबाइल टाॅवरों में फिर लगाई आग, आज बंद का भी व्यापक असर, यात्री बसों और ट्रकों के पहिये थमे, कई माइंस बंद

ऑनलाइन सट्‌टा एप महादेव बुक के 15 गुर्गे गिरफ्तार : बिलासपुर से 5 और मध्यप्रदेश से 10 आरोपी पकड़े गए, पुलिस को मिले कई दस्तावेज और बैंक पासबुक

गरियाबंद मामला : दूसरे दिन प्रदर्शन से पहले ग्रामीणों को रास्ते से उठाकर अस्थायी जेल में बिठाया, आरोपियों की धर पकड़ भी शुरू

CG NEWS: जिंदल प्लांट में भीषण हादसा, गैस पाइप फटने से 5 झुलसे, 2 गंभीर घायल, अस्पताल में इलाज जारी…

Related Articles

Back to top button