गजब की गेंदबाजी, एक ही ओवर में झटक लिए 5 विकेट, टीम इंडिया से खेल चुका है ये गेंदबाज

स्पोर्ट्स डेस्क– कभी टीम इंडिया से खेल चुके कर्नाटक के इस मीडियम पेसर ने तो कमाल ही कर दिया है, अभिमन्यु मिथुन  ने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के एक मैच के एक ओवर में ही ऐसी गेंदबाजी कर दी है, जिसके बाद वो सुर्खियों में आ गए हैं।

सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी का पहला सेमीफाइनल मुकाबला हरियाणा और कर्नाटक के बीच खेला गया, जहां कर्नाटक की ओर से खेलते हुए अभिमन्यु मिथुन ने न केवल हैट्रिक लिया, बल्कि उसी एक ओवर में 5 विकेट अपने नाम कर लिया, जिसके बदौलत एक नया रिकॉर्ड बना दिया है।

दरअसल मैच का आखिरी ओवर अभिमन्यु मिथुन ने किया, और शुरुआती तीन गेंद में लगातार तीन विकेट लेकर पहले अपना हैट्रिक पूरा किया, फिर मैच के चौथे गेंद में भी विकेट  लिया, मैच का पांचवां गेंद वाइड गया, और फिर से जब गेंद फेंकी गई तो एक रन मिला, और इसके बाद मैच के आखिरी ओवर में एक और विकेट लेकर अभिमन्यु मिथुन ने एक ही ओवर में 5 विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया।

इससे पहले भी अभिमन्यु मिथुन एक ही ओवर में ऐसी गेंदबाजी कर चुके हैं, विजय हजारे ट्रॉफी में अभिमन्यू मिथुन ने फाइनल मैच में तमिलनाडु के खिलाफ भी कुछ ऐसा ही कारनामा किया था, जहां कर्नाटक की ओर से खेलते हुए हैट्रिक तो लिया ही था साथ ही उस ओवर में 5 विकेट लेकर इतिहास भी बनाया था।

टीम इंडिया से भी खेल चुके हैं अभिमन्यु

अभिन्यु मिथुन टीम इंडिया से भले ही इन दिनों बाहर चल रहे हैं, लेकिन भारतीय टीम से टेस्ट और वनडे दोनों ही फॉर्मेट के क्रिकेट में खेल चुके हैं, अभिमन्यु मिथुन टीम इंडिया से 4 टेस्ट मैच खेल चुके हैं जिसमें 9 विकेट ले चुके हैं तो वहीं 5 वनडे मैच में 3 विकेट इनके नाम हैं।

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।