हॉकी के मुकाबले में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को दी 3-2 से मात, जीत से हुआ आगाज …

दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक 2020 के दूसरे दिन भारत में हॉकी से बेहद ही अच्छी खबर सामने आई है. हॉकी के ग्रुप मुकाबलों में भारतीय टीम ने जीत के साथ शुरुआत की है. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने पहले मुकाबले में 3-2 से जीत दर्ज की है. रविवार को भारत की टक्कर दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के साथ होगी.

बता दें कि न्यूजीलैंड ने भारत को इस मुकाबले में बेहद ही कड़ी टक्कर दी है. कीवी टीम के रसेल ने खेल के 6 मिनट में पेनाल्टी  कार्नर से गोल कर न्यूजीलैंड को बढ़त दिला दिया था. इसके महज 4 मिनट के बाद पेनाल्टी स्ट्रोक से मैच में भारत ने 1-1 की बराबरी की. भारत की ओर से पहला गोल रुपिंदर पाल सिंह ने किया. हरमनप्रीत सिंह ने खेल के दूसरे क्वार्टर में भारत को 2-1 आगे कर दिया. इसके 7 मिनट के बाद खेल के तीसरे क्वार्टर में हरमनप्रीत ने फिर से गोल मारकर भारत को 3-1 से बढ़त दिला दी. भारत को हालांकि दोनों ही गोल पेनाल्टी कार्नर से मिली.

इसे भी पढें- हाउसफुल 4 की इस एक्ट्रेस ने 3 घंटे में बढ़ाया 15 किलो वजन, आप भी देखिए ये वीडियो

भारतीय डिफेंस भी रहा शानदार

न्यूजीलैंड की टीम ने खेल के 43 मिनट पर 1 गोल वापस किया और खेल के आखिरी क्वार्टर में भारत के ऊपर ज़बरदस्त दबाव भी बनाया. लेकिन भारत का डिफेंस भी मजबूत रहा और भारत ने मैच 3-2 से जीत हासिल कर ली. वहीं, इसके साथ ही भारत ने मेन्स हॉकी इवेंट में जीत के साथ अपने सफर का आगाज किया है.

इसे भी पढ़ें- डांस शो के एक कंटेस्टेंट पर Karisma Kapoor को आया प्यार, दिया ये कीमती तोहफा …

बता दें कि भारत की ग्रुप में जापान, ऑस्ट्रेलिया, स्पेन, न्यूजीलेंड और अर्जेंटीना भी है. भारत को इन टीमों के साथ अगले कुछ दिनों में खेलना है. ओलंपिक हॉकी की इतिहास में भारत 8 गोल्ड मेडल के साथ सबसे सफल देश है.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।