टी20 सीरीज : नए कोच और कप्तान की जोड़ी ने जीत से किया आगाज, भारतीय टीम को मिला धोनी जैसा फिनिशर …

दिल्ली. भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी काफी अच्छी साबित हुई है. रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 मुकाबले का पहला मैच अपने नाम कर लिया है. बुधवार को खेले गए पहले मुकाबले में इंडिया ने 5 विकेट से न्यूजीलैंड को हरा दिया है. इसी के साथ 3 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम अब 1-0 से आगे हो गई है.

वहीं, इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन कमाल का रहा. लेकिन ये दोनों ही खिलाड़ी भारत के मैच जीतने से पहले आउट होकर लौट गए और अंत में युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत ने चौका मारकर टीम इंडिया को फंसे हुए मैच में जीत दिला दिया.

इस खिलाड़ी में दिखी धोनी की झलक

रोहित और सूर्यकुमार के आउट होने के बाद टीम इंडिया थोड़ी टेंशन में आ गई थी. दरअसल, इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर भी जल्द ही पवेलियन लौट गए. जिसके बाद मैदान पर पंत ने एक छोर संभाले रखा और टीम इंडिया को चौका मारकर आखिरी ओवर में जीत दिला दी. ठीक ऐसा ही पंत से पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी किया करते थे. धोनी ने बड़े से बड़े फंसे हुए मैच को आखिर में आकर जीत दिलाया है. टीम इंडिया में इस वक्त पंत ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके अंदर धोनी जैसी झलक नजर आती है.

इसे भी पढ़ें – OMG! शादी के बाद भी हनीमून पर नहीं जाएंगे Rajkummar Rao और Patralekha, सामने आई ये वजह … 

पंत ने पहले भी किया हैं ऐसा कमाल

बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं था जब पंत ने टीम इंडिया के लिए मैच खत्म किया है. इससे पहले भी वो कई बार ऐसा कर चुके हैं. खासकर जब टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में लगातार दूसरी टेस्ट सीरीज हराई तो उसमें पंत का बड़ा हाथ था. आखिरी टेस्ट में पंत ने नाबाद 89 रनों की बेहतरीन पारी खेली. जहां एक छोर पर गेंदबाज बल्लेबाजी करने उतर आए थे, वहीं पंत ने दूसरा छोर संभाले रखा और इतने दवाब भरे मैच में उन्होंने भारत को जीत दिलाई.

इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी उन्होंने निचले क्रम में आकर कमाल किए ही थे. अपने करियर की शुरुआत में धोनी भी पंत की ही तरह मैच खत्म किया करते थे, और जिस तरह से पंत बिना किसी डर के गेंद को हवा में उड़ाते हैं उससे तो सभी क्रिकेट फैंस को धोनी की याद आती ही है.

इसे भी पढ़ें – ‘क्रिकेट के भगवान’ खेल मैदान के बाहर भी कर रहे हैं ऐसा कार्य, जिसकी हर तरफ हो रही प्रशंसा, लल्लूराम डॉट कॉम के चेयरमैन के ट्वीट पर सचिन ने कहा- धन्यवाद … 

पूर्व कप्तानी की तरह किया कमाल

क्रिकेटर ऋषभ पंत में भी धोनी जैसा ही दम नजर आता है. जब 2007 में धोनी को टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई थी तो वो उपयोग भी बेहतर साबित हुआ था. धोनी की ही कप्तानी में भारत ने दो वर्ल्ड कप और एक चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था. ये बात सभी जानते हैं कि एक विकेटकीपर मैदान पर किसी भी खिलाड़ी से ज्यादा गेम को समझता है, ऐसे में पंत को आने वाले समय में धोनी की ही तरह यूज किया जा सकता है.

आईपीएल में दिखा जलवा

IPL 2021 में भी पंत ने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी बेहतरीन अंदाज में किया है. IPL में लीग टेबल में दिल्ली टॉप पर रही. दिल्ली को इस साल IPL जीतने की सबसे बड़ी दावेदार टीम माना जा रहा था. हालांकि ये टीम आखिरी स्टेज में हार गई. विकेट के पीछे से कई बार देखा जाता है कि पंत चिल्ला-चिल्ला कर गेंदबाजों को सही दिशा में गेंदबाजी करने के लिए बताते रहते हैं. पूर्व कप्तान धोनी को भी कई बार ऐसे करते देखा जाता था.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।