मोटर स्पोर्ट्स में इस भारतीय महिला खिलाड़ी का बड़ा कारनामा, ऐसा करने वाली बनीं पहली भारतीय, स्टील की प्लेट और 7 स्कू से जुड़ा है शरीर

स्पोर्ट्स डेस्क- क्रिकेट के खेल में तो भारतीय टीम कमाल कर रही है, इसके अलावा भी कई और खेलों में भारतीय खिलाड़ी अपना परचम लहरा रहे हैं, लेकन ऐसा पहली बार ही हुआ है, जब कोई भारतीय महिला खिलाड़ी वो भी मोटर स्पोर्ट्स में विश्व स्तर पर खिताब जीतने में कामयाब हो जाए.

लेकिन ऐसा कर दिखाया है, बंग्लुरू की एश्वर्या पिस्सी ने जिन्होंने मोटर स्पोर्ट्स में न केवल खिताब जीता है बल्कि विश्व स्तर पर खिताब जीतकर इतिहास बना दिया है.

इस भारतीय महिला ने जीता खिताब

दरअसल मोटर स्पोर्ट्स वर्ल्ड कप में ऐश्वर्या पिस्सी नाम की महिला ने खिताब अपने नाम कर लिया, और ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं.

हंगरी में हुए एफआईएम वर्ल्ड कप के फाइनल राउंड के बाद एश्वर्या ने महिला कैटेगरी का खिताब अपने नाम कर लिया, ऐश्वर्या ने पहले दुबई में पहला राउंड जीता, पुर्तगाल में तीसरे, स्पेन में पांचवें, और हंगरी में चौथे स्थान पर रहीं, और इस तरह से ऐश्वर्या ने 65 प्वाइंट हासिल किया, और पुर्तगाल की रीटा से चार अंक ही आगे रहीं.

2017 में हो चुकी हैं बड़े हादसे का शिकार

ऐश्वर्या पिस्सी के साथ साल 2017 में बड़ा हादसा हो चुका है, ऐश्वर्या के दो बड़े एक्सीडेंट हो चुके हैं, साल 2017 में वो गिर गईं थीं, जिससे उनका कॉलर बोन टूट गया था, उनकी सर्जरी हुई और करीब दो माह तक वो हॉस्पिटल में रहीं, जिसके बाद डॉक्टर्स ने ऐश्वर्या के कॉलरबोन को जोड़ने के लिए स्टील की प्लेट और सात स्क्रू लगाए थे.

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।