भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड में रचा इतिहास, वन डे श्रृंखला में हासिल की जीत…

लंदन। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इतिहास रचते हुए अंग्रेजों को उन्हीं के घर में वनडे सीरीज में शिकस्त दे दी है. भारतीय महिला टीम ने तीन एक दिवसीय मैचों की श्रृंखला में दूसरे मैच में 88 रनों से जीत हासिल कर यह उपलब्धि हासिल की है. सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी.

बुधवार को केंटरबरी के सेंट लॉरेंस ग्राउंड में खेले गए दूसरे एक दिवसीय मैच में भारत ने भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग की थी. इसमें हरमनप्रीत कौर की शतकीय पारी के बदौलत भारतीय टीम ने 5 विकेट पर 333 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. इसमें हरलीन देओल ने 58 रनों की आतिशी पारी खेली. 

हरमनप्रीत कौर ने कप्तानी पारी खेलते हुए 111 गेंदों पर नाबाद 143 रनों की शतकीय पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 4 छक्के और 18 चौके जमाए. हरमन का स्ट्राइक रेट 128.83 का रहा. मैच में हरमनप्रीत कौर को ही प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. हरमन के करियर का यह पांचवां वनडे शतक रहा.

334 रनों के टारगेट के जवाब में इंग्लैंड टीम 44.2 ओवर में 245 रन बनाकर ही ढेर हो गई. टीम के लिए सिर्फ डेनिले वाइट ने 65 रनों की पारी खेली. जबकि भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. 

इसे भी पढ़ें :

Related Articles

Back to top button