आत्मनिर्भर भारत : देश का पहला सोशल मीडिया एलाइमेंट्स एप कल होगा लॉन्च, इस तरह की होगी सुविधाएं…

नई दिल्ली। देश का पहला सोशल मीडिया एप कल यानी 5 जुलाई को लॉन्च होने जा रहा है. जिसका नाम एलाइमेंट्स रखा गया है इस एप को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू लॉन्च करने वाले है. यदि आपको मेड इन इंडिया सोशल मीडिया एप की तलाश थी तो आपकी तलाश खत्म हो गई है.

बता दें कि भारत में लगभग 50 करोड़ लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते है जिनमें से सोशल मीडिया के अधिकतर प्लेटफार्म पर विदेशी कंपनियों ने अपना अधिकार जमा रखा है साथ ही इसे लेकर डाटा की गोपनियता पर भी सवाल खड़े होते रहते है.

कुछ दिनों पहले भारत ने चीन के 59 एप बैन किए उसके बाद से ही मेड इन इंडिया एप को लेकर काफी बहस हो रही है. साथ ही प्रतिबंध लगने के बाद अब लोग घरेलू एप्स को डाउनलोड भी कर रहे है.

एलाइमेंट्स को एक हजार से अधिक आईटी प्रोफेशनल्स के द्वारा तैयार किया गया है. एलाइमेंट्स भारत में बना पहला सोशल मीडिया एप है यह एप पहले से ही प्ले स्टोर पर मौजूद है, जिसे एक लाख से अधिक लोगों ने डाउनलोड भी किया है लेकिन इसकी अधिकारिक लॉन्चिंग कल होगी.

इस एप के यूजर्स का डाटा देश में ही सुरक्षित रहेगा और उसकी सहमति के बिना इस एप का डाटा लिक नहीं हो सकेगा. इस एप में 8 से अधिक भारतीय भाषा उपलब्ध है. सोशल मीडिया के साथ इसमें ऑडियो-वीडियो कॉलिंग की सुविधा भी उपलब्ध रहेंगी.

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।