सुकमा जिले का एर्राबोर बनेगा प्रदेश का पहला उद्योग नगर, लीज पर ली गई 25 एकड़ जमीन

सुकमा। आबकारी एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने ऐर्राबोर के राजपेंटा में प्रदेश का उद्योग नगर बसाए जाने की घोषणा की है. इसके लिए सभी तरह की तैयारियां की जा रही है. इसका सीधा फायदा यहां के आदिवासी और गांव के गरीब लोगों को मिलेगा.

उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने सुकमा में प्रेस कांफ्रेस के जरिए घोषणा की है कि राज्य का पहला उद्योग नगर सुकमा जिले के एर्राबोर में खोला जाएगा जिसके लिए 25 एकड़ जमीन भी लीज पर ली गई है जिसका आज भूमिपूजन भी किया जाएगा. साथ ही 15 साल से उजड़ चुके जगरगुंडा में पुराने शासकीय भवनों की मरम्मत का कार्य 24 जून से किया जाएगा. उपहसील कार्यालय और बैंक भी अब जगरगुंडा में ही संचालित किया जाएगा.

गादीरास, तोंगपाल को भी उपतहसील का दर्जा दिया गया है और जिले के गादीरास , काँजीपानी, पेरमारास, पेदारास में जल्द पुल के निर्माण का कार्य शुरू किया जाएगा.

मंत्री कवासी लखमा ने कनाडा दौरे की जानकारी देते हुए बताया कि 5 मोबाइल कंपनी से करार हुआ है. जिसमे छत्तीसगढ़ के युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेगें और अब सुकमा जिले में भर्ती प्रक्रिया में बदलाव किया जाएगा. जो भर्तियां होगी वो जिले के युवाओं की होगी दूसरे जिले के व्यक्ति को नही लिया जाएगा.साथ ही पोलावरम बांध से 13 गांव को बचाने के लिए नदी में दीवार बनाने का ऐलान किया गया है. यह काम पोलावरम प्रोजेक्ट के तहत किया जाएगा.

Advertisement
Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।