इस रक्षाबंधन खाकी की पहल, कोरोना योद्धाओं को भेजेंगे राखी, मिठाई और मास्क, राखी बनाने की प्रतियोगिता में भाग लेकर आप भी भेजें सेल्फी

रायपुर। कोरोना संकट के बीच एक के बाद एक त्‍योहार निकले जा रहे हैं और अब बारी रक्षाबंधन की है. इस साल तमाम प्रकार की पाबंदियों के बीच हम उतनी धूमधाम से इस त्‍योहार को नहीं मना सकते, इसलिए पुलिस ने अच्छी पहल की शुरुआत की है. दुर्ग पुलिस कोरोना योद्धाओं को राखी, मिठाई और मास्क भेजकर त्योहार बनाने की मुहिम चला रही है, तो बिलासपुर पुलिस घर में उपलब्ध चीजों का राखी बनाने की प्रतियोगिता में भाग लेकर सेल्फी भेजने की अभियान चला रही है.

Close Button

दुर्ग पुलिस रक्षाबंधन के अवसर पर एक अभिनव पहल कर जिले में कोविड-19 वायरस से पीड़ित योद्वाओं को इस त्यौहार पर उनके परिवार और खाकी परिवार के तरफ से प्यार, सुरक्षा प्रतीक राखी, वर्तमान परिदृश्य में कोरोना से प्रभावी ढंग से लड़ने के लिए मास्क, आत्मविश्वास से भरी हुई मिठाई भेजेगी. इस महत्वपूर्ण समय में परिवार की कमी को पूरा करने के लिए खाकी पहना हुआ हर व्यक्ति उनके साथ है, यह संदेश देकर रक्षाबंधन का त्यौहार कलाई में राखी बांधकर और चेहरे में हमेशा मास्क पहनने का वादा लेकर त्यौहार को मनाने एक संयुक्त रूप से अभियान चला रही है. 

पुलिस अधीक्षक दुर्ग प्रशांत ठाकुर के निर्देश पर जिले के अति. पुलिस अधीक्षक (शहर) रोहित झा और अति. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) लखन पटले के नेतृत्व में दुर्ग पुलिस परिवार द्वारा सभी कोविड सेन्टर हॉस्पिटल में कोरोना से लड़ रहे कोरोना योद्वा, हॉस्पिटल स्टाफ, सफाईकर्मी को राखी, मास्क,मिठाई और शुभकामनाएँ उनको इस त्यौहार के अवसर पर भेजा जायेगा. इस शुभ अवसर पर इस वैश्विक बीमारी से आत्मविश्वास के साथ लड़कर स्वस्थ होकर अपने परिवार के बीच दोबारा आकर खुशहाल जीवन बिताने के लिये प्रोत्साहित किया जाएगा.

बिलासपुर पुलिस की क्वारंटाइन राखी मेकिंग प्रतियोगिता

बिलासपुर पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के दिशा निर्देश पर बिलासपुर पुलिस के द्वारा इस रक्षाबंधन के पावन पर्व पर एक विशेष जागरूकता मुहिम चलाई जा रही है. जिसका मुख्य उद्देश्य कोरोना महामारी की इस लड़ाई में संपूर्ण बिलासपुर वासियों का सहयोग और उन्हें सहभागी बनाकर इस अभियान को सफल बना कर लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाना है. बिलासपुर पुलिस द्वारा शहर वासियों के लिए घर में ही उपलब्ध चीजों से राखी बनाने की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. जिसमें प्रतिभागी 9479264100 नंबर पर व्हाट्सएप्प करके अपना रेजिस्ट्रेशन करवा सकते है और प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं. रेजिस्ट्रेशन करवाने की अंतिम तिथि 2 अगस्त है.

राखी बनाकर अच्छे से पैक करके अपने निकटस्थ थाने में जमा किया जा सकता है. जिसे पुलिस विभाग और धिति वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा कोरोना वारियर्स को बांधा जाएगा. पुलिस विभाग द्वारा 3 सबसे सुंदर राखियों को पुरस्कार के लिए चयनित किया जाएगा. इसके साथ ही पुलिस विभाग द्वारा शहरवासियों से आग्रह किया गया है कि वो सपरिवार कोरोना से बचाव व सुरक्षा के उपायों को अपनाने का संकल्प लें. इसकी सेल्फी और वीडियो बनाकर पुलिस विभाग को भेजें जिससे वो भी उनकी खुशियों का हिस्सा बन सकें.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।