वीडियोः स्कूल में शिक्षक बच्चों को पढ़ाने के बजाय लिपाई-पोताई का करा रहे काम, अधिकारी जांच का दे रहे हवाला

रवि गोयल, जांजगीर चाँपा. माता-पिता अपने बच्चों को स्कूल में पढ़ने भेजते है, लेकिन बच्चे स्कूल में क्या कर रहे होते है उन्हें इसकी खबर नहीं होती है. स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं को शिक्षक स्कूल पोताई का काम करवा रहे हैं. अब शोसल मीडिया में स्कूली छात्राओं से पोताई का वीडियो जमकर वायरल होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी, क्षेत्रीय विधायक पोताई को गलत बताते हुए जांच के बाद कार्रवाई का हवाला दे रहे हैं.

दरअसल जांजगीर चांपा जिले के अकलतरा जनपद पंचायत क्षेत्र के ग्राम कोटमीसोनार के शासकीय कन्या पूर्व माध्यमिक शाला में शिक्षकों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां कन्या पूर्व माध्यमिक शाला में पढ़ने वाली स्कूली छात्राओं को स्कूल की लिपाई पुताई के काम में लगाया गया था. मार्च का महीना चल रहा है, ऐसे में शिक्षक छात्राओं को पढ़ाई करवा कर उनका कोर्स पूरा कराने के बजाए, उनसे स्कूल के कमरों के रंगरोगन का काम करवा रहे हैं. स्कूली छात्राऐं सीढ़ी पर चढ़कर स्कूल के दीवालों की पोताई का काम करती रहीं, इधर शोसल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग के जिम्मेदार अधिकारी पूरे मामले से अनजान बनते नजर आए.

जिला शिक्षा अधिकारी के एस तोमर से इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने पहले तो जानकारी नहीं होने की बात कही, लेकिन बाद में रटा रटाया जवाब देते हुए यह कह रहे हैं कि अगर ऐसा हुआ है तो इसकी जांच कराकर दोषी शिक्षक के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.

इधर शोसल मीडिया में वीडियो वायरल होने को लेकर अकलतरा के क्षेत्रीय विधायक सौरभ सिंह ने इस मामले को शिक्षकों की गंभीर लापरवाही बताते हुए इस मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी की मांग की है.

देखिए वीडियो…

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।