LIVE : अंतर्राष्ट्रीय क्रेता-विक्रेता सम्मेलन का आगाज, CM भूपेश बघेल के साथ कृषि मंत्री चौबे भी मौजूद

रायपुर। अंतर्राष्ट्रीय क्रेता-विक्रेता सम्मेलन का शुभारंभ शुक्रवार को राजधानी रायपुर के जीई रोड स्थित होटल में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उपस्थिति में हुआ. इस अवसर पर कृषि मंत्री रविंद्र चौबे भी मौजूद रहे. क्रेता-विक्रेता सम्मेलन में भाग लेने बहरीन, ओमान, जापान, संयुक्त अरब अमीरात, दक्षिण अफ्रीका, नेपाल, पोलैण्ड, जर्मनी, बंगलादेश, सिंगापुर सहित अन्य देशों के प्रतिनिधि आए हुए हैं.

छत्तीसगढ़ के कृषि उपज, वनोपज, हैण्डलूम, कोसा इत्यादि उत्पादों को अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर प्रोत्साहन एवं विक्रय को बढ़ावा देने के लिए 22 सितंबर तक सम्मेलन का आयोजन किया गया है. छत्तीसगढ़ में उपलब्ध विशेष गुणों से भरपूर फसलों अनाज, दलहन, तिलहन, वनोपज, साग-सब्जी तथा हैण्डलूूम, कोसा, सिल्क इत्यादि उत्पादों का राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर व्यापार को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ राज्य कृषि उपज मंडी द्वारा यह आयोजन किया जा रहा है. इस सम्मेलन में 19 देशों के अंतर्राष्ट्रीय स्तर के लगभग 62 क्रेता, देश के अन्य प्रदेशों से लगभग 60 क्रेताओं और प्रदेश से लगभग 120 विक्रेताओं के भाग ले रहे हैं.

रायपुर LIVE- अंतर्राष्ट्रीय क्रेता-विक्रेता सम्मेलन, सम्मेलन में 19 देश ले रहे हैं हिस्सा

रायपुर LIVE- अंतर्राष्ट्रीय क्रेता-विक्रेता सम्मेलन, सम्मेलन में 19 देश ले रहे हैं हिस्सा#अंतर्राष्ट्रीय_क्रेता_विक्रेता_सम्मेलन #Chhattisgarh

Posted by Swaraj Express SMBC Chhattisgarh on Thursday, September 19, 2019

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।