कोरोना से संक्रमित चिट्ठियां भेजकर दुनिया के बड़े नेताओं को बनाया जा रहा निशाना, इंटरपोल ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली। कोरोना वायरस दुनिया भर के आम और खास सभी लोगों के लिए खतरा बन गया है। अब ये राष्ट्राध्यक्षों और मशहूर नेताओं के लिए बड़ी आफत बन गया है। इन नेताओं की जान लेने के लिए दुश्मन कोरोना वायरस का इस्तेमाल हथियार के तौर पर कर रहे हैं।
इंटरपोल ने हाल ही में अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि कई देशों के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और ग्लोबल लीडर्स को निशाना बनाकर कोरोना संक्रमित पत्र भेजे जा सकते हैं। इस साजिश से बेहद सतर्क रहने की आवश्यकता है। अंतरराष्ट्रीय पुलिस संगठन इंटरपोल के मुताबिक, दुनिया के शीर्ष नेताओं और दिग्गज लोगों को कोरोना संक्रमित करने की साजिश रची जा रही है। इंटरपोल ने दुनियाभर की एजेंसियों को आगाह किया है कि राजनेताओं और बड़ी शख्सियतों को कोरोना से संक्रमित पत्र भेजे जा सकते हैं।
इंटरपोल ने अपने नए अलर्ट में भारत समेत 194 देशों को सतर्क रहने के लिए चेतावनी दी है। इंटरपोल ने कहा कि ऐसे भी मामले सामने आए हैं, जब पुलिस अधिकारियों, डॉक्टरों और जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों पर जानबूझकर थूका जा रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, इससे लोगों में कोरोना फैलने का खतरा बढ़ सकता है। इस अलर्ट में यह भी बताया गया है कि फर्श पर थूककर या किसी के मुंह या वस्तु पर खांसकर संक्रमण फैलाने के भी प्रयास किए जा रहे हैं।
loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।