बड़ी ख़बर : निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता पर लगे कई आरोप सही, कार्रवाई तय ! जेल डीजी नायक ने सौंपी जाँच रिपोर्ट

रायपुर। निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता के खिलाफ पूर्व गृहमंत्री ननकी राम कंवर की शिकायतों पर चल रही जाँच पूरी हो गई है. जाँच अधिकारी डीजी गिरधारी नायक ने जाँच रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है. एक दैनिक अखबार में प्रकाशित ख़बर के मुताबिक गुप्ता लगे कई आरोप सही पाए गए हैं. मतलब ने गुप्ता के खिलाफ कार्रवाई तय मानी जा रही है.

आपको बता दें कि पूर्व गृहमंत्री कंवर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से गुप्ता के ख़िलाफ शिकायती पत्र सौंप कर जाँच की मांग की थी. कवंर ने मुकेश गुप्ता पर उनकी दूसरी पत्नी मिक्की मौत की मौत को लेकर आशंका जाहिर की थी. इसके साथ ही कंवर ने यह भी आरोप लगाया था कि निलंबित आईपीएस ने पहली पत्नी के रहते हुए दूसरी शादी की थी. यह सिविल आचरण नियम के खि़लाफ था. वहीं पूर्व गृहमंत्री ने गुप्ता की पदोन्नति को गलत बताया था, साथ ही मदनवाड़ा नक्सल हमले में एसपी व्ही.केे चौबे की मौत के लिए जिम्मेदार गुप्ता को ठहराया था. इन तमामों शिकायतों की जाँच का जिम्मा मुख्यमंत्री ने जेल डीजी गिरधारी नायक दिया था. अब नायक ने जाँच पूरी कर रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंप दी है. रिपोर्ट के परीक्षण के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।