whatsapp

IPL 2021: IPL के बचे हुए मैचों की तारीखों का एलान ! , जानिए किस तारीख से शुरू होगा मुकाबला ?

IPL 2021: कोरोना महामारी के चलते IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) के इस सीजन को बीच में ही स्थगित कर दिया गया था. अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी कि आईपीएल के बचे हुए मैच सितंबर में आयोजित होंगे. हालांकि ये मैच भारत में नहीं होंगे. बीसीसीआई के मुताबिक यूएई में IPL के बचे हुए मैच 18 या 19 सितंबर को शुरू हो जाएंगे.

IPL के 31 मैच बचे हुए हैं

ये मैच तीन हफ्ते में खेले जाएंगे यानी सभी मैचों का तीन हफ्तों के शेड्यूल बनाया जाएगा. जानकारी के मुताबिक इस सत्र के आईपीएल का फाइनल 9 या 10 अक्टूबर को होगा. IPL के इस सत्र में 31 मैच बचे हुए हैं और यूएई में आयोजित होने पर यह बीसीसीआई, फ्रेंचाइजी और ब्रॉडकॉस्टर्स सभी के लिए बेहतर रहेगा.

10 दिन दो शिफ्टों में होंगे मैच

ऑफिशियल ने जानकारी दी कि बीसीसीआई ने सभी स्टेकहोल्डर्स को इसकी जानकारी दी है. आईपीएल के बचे हुए मैच 18-19 सितंबर से शुरू हो सकते हैं और फाइनल मैच 9 या 10 अक्टूबर को हो सकते हैं. ऑफिशियल ने जानकारी दी कि शेड्यूल को अंतिम रूप दिया जा रहा है. उन्होंने जानकारी दी कि सात हफ्तों के इस विंडो में 10 डबल हेडर्स (दो शिफ्ट में मैच) और सात इवनिंग मैचेज के साथ चार मुख्य गेम्स ( दो क्वालिफायर्स, एक एलिमिनेटर और एक फाइनल) होंगे. इस प्रकार शेष बचे 31 मैच आयोजित हो जाएंगे.

4 मई को पोस्टपोन हुआ था आईपीएल

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच शुरू हुए आईपीएल के दौरान खिलाड़ियों को संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए बॉयो-बबल का कवच बनाया गया. हालांकि इसके बावजूद कुछ लोगों के संक्रमित होने के चलते 4 मई को आईपीएल को स्थगित कर दिया गया था.

अब जब इसे दोबारा आयोजित किया जाना है तो भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 14 सितंबर को मैनचेस्टर में टेस्ट मैच खेलकर फ्री होगी और अगले दिन यूएई पहुंचेगी. यूके से यूएई पहुंचने के बाद खिलाड़ियों को तीन दिनों के लिए क्वारंटीन रहना होगा.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक

Related Articles

Back to top button