IPL 2021 : अगले साल पंजाब किंग्स का साथ छोड़ देंगे KL राहुल ! PBKS के लिए बनाए हैं सबसे ज्यादा रन …

दिल्ली. आईपीएल 2021 का फाइनल 15 अक्टुबर को होने वाला है. आईपीएल के इस सीजन में पंजाब किंग्स (PBKS) का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है. PBKS प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी. लेकिन इससे विपरीत टीम के कप्तान KL राहुल ने पूरे टूर्नामेंट में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है. PBKS के कप्तान KL राहुल ने इस सीजन में 13 मुकाबलों में 62.60 की औसत से 626 रन बनाया है, जिसमें छह अर्धशतक शामिल रहे.

बता दें कि 29 साल के KL राहुल 2018 से पंजाब किंग्स (PBKS) की टीम के साथ जुड़े हुए थे और तब से हर एक सीजन में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. उन्होंने टीम के लिए पिछले चार साल में लगातार 500 से ज्यादा रन बनाए हैं. अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि राहुल खुद को पंजाब टीम से अलग करना चाहते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल अगले साल पंजाब किंग्स के लिए नहीं खेलना चाहते हैं.

इसे भी पढ़ें – IPL : कमाई के मामले में ये क्रिकेटर्स हैं सबसे आगे, 2008 से अब तक इतनी की है कमाई, जानिए कितनी है सैलरी …

रिपोर्ट के मुताबिक केएल राहुल अगले साल पंजाब किंग्स का हिस्सा नहीं होंगे और इनके मेगा ऑक्शन में शामिल होने की संभावना है. यह भी पता चला है कि कुछ फ्रेंचाइजी ने राहुल से संपर्क साधा है और उन्होंने इस स्टार बल्लेबाज को अपनी टीम में शामिल करने की रुचि दिखाई है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने अभी तक मेगा ऑक्शन के रिटेंशन नियमों का ऐलान नहीं किया है. इसलिए फ्रेंचाइजियों के लिए उपलब्ध होने वाले रिटेंशन और राइट टू मैच (RTM) कार्ड की संख्या के बारे में संशय बरकरार है.

IPL में पंजाब किंग्स के लिए केएल राहुल का प्रदर्शन

2018 – 659 रन
2019- 593 रन
2020- 670 रन
2021- 626 रन

अभी केएल राहुल UAE में ही हैं और पंजाब के IPL से बाहर होने के बाद वह वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के बायो-बबल से जुड़ गए हैं. IPL के अगले सीजन में दो नई टीमें टीमें खेलेंगी, जिसका ऐलान 25 अक्टूबर को होना है. ऐसे में ये दो टीमें केएल राहुल को नीलामी में खरीदा का प्रयास कर सकती हैं.

इसे भी पढ़ें – Bigg Boss 15 : पहले हफ्ते घर से बेघर होने के लिए नॉमिनेट हुए 6 कंटेस्टेंट्स, परवान चढ़ रहा माइशा और ईशान का प्यार …

पंजाब के लिए केएल राहुल ने बनाए सबसे ज्यादा रन

केएल राहुल ने आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. इस मामले में वह शॉन मार्श को पीछे छोड़ चुके हैं. राहुल के नाम पर पंजाब के लिए 55 टी20 मैचों में 56.62 की औसत से 2548 रन दर्ज हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 23 अर्धशतक निकले हैं.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।