Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

मुंबई. उमेश यादव (4/24) और टिम साउदी (2/36) की घातक गेंदबाजी की वजह से यहां वानखेड़े स्टेडियम में शुक्रवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) को 137 रनों पर ही समेट दिया, जिससे अब केकेआर को 138 रनों का लक्ष्य मिला.

  पीबीकेएस 18.2 ओवरों में मजह 137 ही बना सकी. टीम की ओर से भानुका राजपक्षे (31) और कगिसो रबाना (25) रने सबसे ज्यादा रन बनाए. केकेआर की ओर से उमेश यादव ने चार विकेट चटकाए. वहीं, टिम साउदी ने दो विकेट झटके. वहीं, शिवम मावी और सुनील नरेन ने एक-एक विकेट लिया.

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स को पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज कप्तान मयंक अग्रवाल के रूप में झटका लगा, जब उमेश ने उन्हें 1 रन पर एलबीडब्ल्यू कर दिया. इसके बाद भानुका राजपक्षे ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और कई बड़े शॉट लगाए. लेकिन चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर राजपक्षे तीन चौके और तीन छक्के की मदद से नौ गेंदों में 31 रन बनाकर शिवम मावी के शिकार बन गए, जिससे 4 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर टीम का स्कोर 43 हो गया. इसके साथ ही दोनों के बीच 17 गेंदों में 41 रनों की साझेदारी का भी अंत हो गया.

चौथे नंबर पर आए लियाम लिविंगस्टोन ने शिखर धवन का साथ दिया. 5.1 ओवर में टीम का स्कोर 50 के पार पहुंच गया, लेकिन टिम साउदी की गेंद पर धवन (16) कैच आउट हो गए, जिससे पावरप्ले से पहले ही पंजाब किंग्स को तीसरा झटका 62 रनों पर लगा. पांचवें नंबर पर आए राज बावा ने लिविंगस्टोन के साथ मिलकर लड़खड़ाती पारी को संभालने का प्रयास किया. इस बीच, दोनों ने टीम के लिए कुछ महत्वपूर्ण रन जोड़े. मैच का 9वां ओवर फेंकने आए उमेश ने लिविंगस्टोन (19) को साउदी के हाथों कैच आउट करा दिया. इसके बाद, बावा (11) भी नरेन की गेंद पर बोल्ड हो गए. केकेआर के गेंदबाज पीबीकेएस के बल्लेबाजों पर दबाव बनाना.

10 ओवरों के बाद 85 रनों पर ही पंजाब किंग्स की आधी टीम पवेलियन लौट गई. क्रीज पर मौजद शाहरुख खान और हरप्रीत बरार ने संभलकर खेलना शुरू किया, लेकिन विकेट गिरने का सिलसिला थमा नहीं और शाहरुख बिना खाता खोले साउदी की गेंद पर कैच आउट हो गए. इसके बाद आठवें स्थान पर आए ओडिन स्मिथ ने बरार के साथ मोर्चा संभाला. 14वें ओवर के बाद पंजाब का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 100 के पार पहुंच गया. इस बीच, 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर उमेश ने बरार (14) को बोल्ड कर दिया. उसी ओवर के चौथी गेंद पर उमेश ने राहुल चाहर (0) को भी चलता किया. 15 ओवरों के बाद पंजाब किंग्स का स्कोर आठ विकेट के नुसान पर 102 रन बन गए.

 नौवें नंबर पर आए कगिसो रबाडा ने साउदी के अंतिम ओवर में 16 रन बटोर लिए. रबाडा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी और 18वां ओवर डालने आए मावी की गेंद पर लगातार दो चौके लगाए. साथ ओडियन ने भी अपने हाथ खोले और बड़ा शॉट लगाया, जिससे टीम का स्कोर आठ विकेट के नुकसान पर 137 रन हो गया. लेकिन 19वें ओवर फेंकने आए रसेल की गेंद पर तेज गति से रन बनाने के चक्कर में रबाडा चार चौके और एक छक्के की मदद से 16 गेंदों में 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके अगले ही गेंद पर अर्शदीप सिंह बिना खाता खोले ही रन आउट हो गए, जिससे 18.2 ओवरों में पंजाब किंग्स की पारी 137 रनों पर सिमट गई. ओडियन 9 रन बनाकर नाबाद रहे. अब केकेआर को जीतने के लिए 138 रनों बनाने होंगे.