Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

IPL 2021, MI vs KKR : आईपीएल 2022 का 14वां मुकाबला आज कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा रहा है. एमसीए स्टेडियम पुणे में हो रहे इस मुकाबले में कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 161 रन बनाए, जिससे कोलकाता को जीत के लिए 162 रन का लक्ष्य मिला. टीम के लिए सबसे ज्यादा रन सूर्यकुमार यादव ने बनाए.

उन्होंने 36 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 52 रन का योगदान दिया. वह सीजन में अपना पहला ही मैच खेल रहे हैं. सूर्यकुमार और तिलक वर्मा ने चौथे विकेट के लिए 83 रन जोड़े. तिलक वर्मा ने 27 गेंदों पर 38 रन की अपनी नाबाद पारी में 3 चौके और 2 छक्के लगाए. कायरन पोलार्ड 5 गेंदों पर 22 रन बनाकर नाबाद लौटे जिन्होंने अपनी पारी में 3 छक्के जड़े.

आईपीएल के 15वें सीजन मे मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को अभी आईपीएल 2022 में खाता खोलना है. आईपीएल में पांच बार के चैंपियन मुंबई ने इस सत्र में अभी तक अपने दोनों मैच गंवाये हैं.

जबकि कोलकाता की टीम ने अब तक तीन मुकाबले खेले हैं, जिनमें 2 में जीत दर्ज की है. कल मुंबई की टीम जब मैदान पर उतरेगी तो उसका लक्ष्य पहली जीत हासिल करने पर होगा. जबकि कोलकाता की टीम अपनी जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी. रसिख सलाम कोलकाता नाइट राइडर्स से आईपीएल में डेब्यू कर रहे है.

मुंबई को गेंदबाजी करना होगा सुधार
मुंबई के पास स्पिन अटैक मुरुगन अश्विन और मयंक मारकंडे के रूप में कमजोर नजर आ रहा है तो वही कोलकाता के 2 मिस्ट्री (वरुण चक्रवर्ती, सुनील नारायण) स्पिनर शानदार प्रदर्शन कर रहें हैं. तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह का साथ अच्छे से कोई गेंदबाज नहीं दे रहा है. कोलकाता के खिलाफ मुंबई अपनी गेंदबाजी को जरूर पुख्ता करना चाहेगी.

कोलकाता और मुंबई के हेड टू हेड आंकड़े
आईपीएल के इतिहास में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स दोनों टीमें 29 बार आमने-सामने आ चुकी हैं. इसमें मुंबई इंडियंस ने 22 बार जीत दर्ज की है. वहीं कोलकाता ने 7 मुकाबलों में जीते है. पिछले रिकॉर्ड के आधार पर मुंबई का पलड़ा भारी है. दोनों ही टीमों में कई जबरदस्त खिलाड़ी हैं और यह मैच बेहद रोमांचक होने की संभावना है.