Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

मुंबई. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कहा कि उनकी टीम को आईपीएल 2022 में बीच के ओवरों में लगातार विकेट गंवाने और कम डॉट गेंद खेलने पर ध्यान देना होगा. लगातार विकेट खोना दिल्ली के लिए एक समस्या रही है, जो फिर से लखनऊ सुपर जायंट्स के हाथों छह विकेट की हार में सामने आया, जब उन्होंने पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर और रोवमैन पॉवेल को जल्दी खो दिया.

 ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कहा, “दो-तीन मैच हो चुके हैं और हम समस्या देख रहे हैं कि हम शुरू के ओवरों में लगातार विकेट खो देते हैं. इसलिए हमें बीच के ओवरों में विकेट नहीं गंवाने और कम डॉट गेंदें खेलने पर काम करना होगा. हम खुद पर काम करेंगे और मुझे उम्मीद है कि हम आने वाले मैचों में इसे ठीक कर लेंगे.”

 पंत (Rishabh Pant) ने स्वीकार किया कि ऑलराउंडर मिशेल मार्श के अभी भी अनुपस्थित होने के कारण दिल्ली को अपनी बल्लेबाजी की समस्याओं को हल करने का तरीका खोजना होगा.

उन्होंने कहा,

“मिशेल मार्श हमारी शुरुआती प्लेइंग इलेवन में थे. लेकिन अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं और हालिया चोट के कारण, वह अभी तक नहीं आए हैं. हम निश्चित रूप से उन्हें याद कर रहे हैं, लेकिन एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में हमें खुद को बेहतर बनाने के तरीके खोजने होंगे.”

 पावेल को तीसरे नंबर पर प्रमोट करने के बारे में पूछे जाने पर, पंत ने कहा, “हमने पॉवेल को जल्दी भेज दिया, क्योंकि हमने पावरप्ले में अच्छी शुरुआत की थी और हमारे पास पहले से एक विचार प्रक्रिया थी कि गेंदबाजों को फायदा मिल रहा था. हमने सोचा कि अगर हम उन्हें भेजते हैं तो वह टीम के लिए कुछ अच्छा कर सकेंगे, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ.”

दिल्ली के लिए सकारात्मकता को देखते हुए पंत ने स्पिनर कुलदीप यादव की 3.4 ओवर में 2/31 विकेट लेने पर प्रशंसा की.

 कुलदीप के ओवरों को एक बार में खत्म करने के बारे में पूछे जाने पर पंत ने कहा, “हमने चर्चा की थी कि क्या कुलदीप के सभी ओवरों को एक बार में फेंकना है या खेल के अंतिम ओवरों में उनका इस्तेमाल करना है. लेकिन ओस भी अपनी भूमिका निभा रही है इसलिए हमने फैसला किया कुलदीप से कोटा पूरा करवा लिया जाए.”

पंत ने यह कहा कि लखनऊ के गेंदबाजी आक्रमण ने पहली पारी में खराब परिस्थितियों का फायदा उठाने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया.